Latest News

Friday, October 4, 2024

एसीपी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी का सख्त निर्देश रोड़ पर नहीं लगेंगे पंडाल


वाराणसी: चौबेपुर थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक में एसीपी सारनाथ डॉ. अतुल अंजान त्रिपाठी ने त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा और व्यवस्था के महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगले दो महीनों में कई त्योहार होंगे. इसलिए भगदड़ की किसी भी स्थिति से बचने के लिए सभी को अपने भावनाओं को नियंत्रित करना होगा। 



एसीपी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी ने स्पष्ट किया कि पूजा पंडालों के लिए सड़क पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं किया जाएगा। यह शासन का सख्त निर्देश है और इसका पालन सभी का दायित्व है। उन्होंने पूजा पंडाल समितियों को सुझाव दिया कि निकास द्वार की व्यवस्था को बेहतर बनाएं, ताकि लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने अग्नि सुरक्षा के लिए आवश्यक सामान जैसे अग्निशामक यंत्र, बालू और पानी पंडाल के पास रखने पर जोर दिया। 


एसीपी ने वालंटियर्स की दो प्रकार की समितियों की बात की जिनमें से एक दिन में व्यवस्था देखेगी और दूसरी रात में मूर्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। उन्होंने सभी पूजा पंडाल समितियों को प्रशासन से अनुमति लेने और भीड़ की अनुमानित संख्या बताने का निर्देश दिया, ताकि सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके। 


एसीपी सारनाथ अतुल अंजान त्रिपाठी ने मूर्तियों की ऊंचाई को सीमित रखने की सलाह भी दी, ताकि विसर्जन के समय कोई समस्या न आए। इस बैठक में प्रभारी निरीक्षक जगदीश कुशवाहा व क्षेत्र के कई गणमान्य लोग और पुलिस अधिकारी मौजूद थे, जिन्होंने इन निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment