Latest News

Monday, October 21, 2024

विकास खंड चिरईगांव में सीसीटीवी बना शोपीस, सरकारी धन के दुरुपयोग का जिम्मेदार कौन?

वाराणसी: विकास खण्ड चिरईगांव में लगाये गए CCTV कैमरा केवल नाम मात्र का है. वाराणसी के अधिकारीयों के आदेश पर हर सरकारी ऑफिस में CCTV कैमरा लगवाया गया था. जिसकी वजह से सभी विकास खण्डों में CCTV कैमरा लगाया गया. लेकिन हजारों रूपये सरकारी खजानें से खर्च करने और कैमरा लगवाने के बावजूद कैमरे चल नही रहे है. और इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.


यह भी पढ़ें: सनातन संस्कृति मे ही भारत को अक्षुण बनाये रखने की शक्ति - कृष्णानन्द पाण्डेय

आपको बता दें कि कुछ महीने पूर्व चिरईगांव विकास खण्ड में एक घटना घटी थी जिसमे एक टेंट व्यवसायी ने पैसे ना मिलने की वजह से विकास खण्ड के अन्दर ऑफिस में घुस कर कुछ रजिस्टरों को पेट्रोल डाल कर जला दिया था. जिसमे तत्कालीन खण्ड विकास अधिकारी राजेश बहादुर सिंह ने उस टेंट व्यवसायी के साथ-साथ विकास खण्ड के दो कर्मचारियों के ऊपर भी FIR करवाया था. लेकिन इस घटना का कोई भी CCTV फुटेज उपलब्ध नही था.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी वाराणसी की जनता को देंगे 14 परियोजनाओं की सौगातकार्यक्रम में 4000 से ज्यादा खिलाड़ी शामिल होंगे

अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या विकास खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी किसी और बड़ी घटना के होने का इंतजार कर रहें है या फिर वजह कुछ और है. क्योंकि जब हमने इसके बारें में जानने की कोशिश किया तो हमें यह बताया गया कि CCTV लगा तो है लेकिन बंदरों के द्वारा केबल काट दिए जाने की वजह से सभी कैमरे बंद है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन को लेकर मंडलायुक्त ने की समीक्षा बैठकमुख्य सचिव और डीजीपी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े

क्या विकास खण्ड में अभी महीने दो महीने या फिर एक साल से बंदरों का आना जाना है जो यहा मौजूद अधिकारीयों को इसके बारें में पता नही है या फिर चक्कर कुछ और है क्योकि अगर CCTV लगवाया गया है तो बंदरों का भी ख्याल रखते हुए ये कैमरे लगवाने चाहिए जिससे की अगर विकास खण्ड में कोई भी छोटी या बड़ी घटना हो तो वह तुरंत कैमरे में कैद हो जाय. 

यह भी पढ़ें: ऐसा दिखेगा गंगा में बनने वाला देश का पहला सिग्नेचर ब्रिजरेलमंत्री ने साझा किया ब्लू प्रिंट

No comments:

Post a Comment