Latest News

Monday, September 2, 2024

विकास खण्ड चिरईगांव में खुलेआम हो रहा है CDO के आदेश का उलंघन, BDO क्यों है मौन?

वाराणसी: विकास खण्ड चिरईगांव में बारिश के मौसम में वृक्ष रोपण किया गया. सभी ग्राम सभाओं में वृक्षा रोपण का कार्यक्रम किया गया. कही पर मुख्यअतिथि के रूप में DPRO थे तो कही पर बैंक के मेनेजर और कही पर खुद ग्राम प्रधान ने मुख्य अतिथि को बुलाकर वृक्षा रोपण का कार्य करवाया था. 


यह भी पढ़ें:राष्ट्रीय पोषण माह का हुआ शुभारंभ, सुपोषित होंगे बच्चे किशोर गर्भवती व धात्री महिलाएं

इतना ही नही किसी अन्य विकास खण्ड में खुद मुख्य विकास अधिकारी के साथ-साथ जिलाधिकारी महोदय भी मुख्य अतिथि के रूप में वृक्षा रोपण करने गए. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि मुख्य विकास अधिकारी ने मौखिक और लिखित आदेश में यह आदेश दिया था कि प्रत्येक ग्राम सभा में कम से कम 20 ट्री गार्ड जरुर लगवाये. लेकिन चिरईगांव विकास खण्ड के किसी भी ग्राम सभा में एक भी ट्री गार्ड नही लगाया गया. लेकिन कुछ ग्राम प्रधानों ने कुछ वृक्षों को हरे परदे से घेर दिया है लेकिन बाकि के ग्राम सभाओं में कुछ भी नही किया गया है.

यह भी पढ़ें: वाराणसी पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी ने बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद

आपको बता दें कि जब हमने कुछ ग्राम प्रधानों से इसके बारे में बात किया तो उन्होंने कहा कि ग्राम सभा में पैसे भी होने चाहिए तब तो हम ट्री गार्ड लगवाएंगे. तो वही सचिवों ने भी अपना पल्ला झाड़ते हुए कहा कि प्रधानों को इसके बारें में बता दिया गया है जब वह नही लगवा रहें है तो क्या कर सकते है.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का किया औचक निरीक्षण

इससे तो साफ जाहिर होता है कि सचिव अपना काम ग्राम प्रधानों के ऊपर छोड़ कर सिर्फ अपनी तनख्वाह ले रहें है. अधिकारीयों के आदेश का कोई मतलब ही नही है. जब की सरकार वृक्षा रोपण पर लाखों रूपये खर्च करके लाखों वृक्षों को लगवाती है लेकिन उन में कुछ ही वृक्ष जिन्दा रहते है. अब देखना यह है कि क्या इसपर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल संज्ञान लेते है या फिर अपने आदेश की ऐसे ही अवहेलना होते हुए देखते है. 


वाराणसी और पूर्वांचल की खबरों के नवीनतम अपडेट्स के लिए पूर्वांचल खबर से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Purvanchal Khabar और पाएं हर पल की जानकारी. वाराणसी और पूर्वांचल सहित देश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 


No comments:

Post a Comment