Latest News

Thursday, September 19, 2024

एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, पटरी पर लोहे का खंभा मिलने से रेलवे में हड़कंप

उत्तराखंड: रुद्रपुर में ट्रेन को पलटाने की साजिश सामने आई है. यहां रेलवे ट्रैक पर एक लोहे का खंभा रखा मिला. हालांकि वहां से गुजर रही नैनी जन शताब्दी के लोको पायलट ने समय रहते खंभे को ट्रैक पर देख लिया और ट्रेन को रोक दिया.


यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री का निजी सचिव बनकर ठगी करने वाला चढ़ा UP-STF के हत्थे

बुधवार रात की है घटना 
बुधवार रात करीब 10 बजे जब देहरादून से काठगोदाम जा रही नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस के लोको पायलट ने ट्रेन के सामने रेलवे ट्रैक पर लोहे का खंभा देखा. ट्रेन उस समय रुद्रपुर स्टेशन से दो किलोमीटर पहले होम सिग्नल की वजह से धीमी गति से चल रही थी. लोको पायलट ने सतर्कता दिखाते हुए तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को समय पर रोक लिया और ट्रैक से लोहे का पोल हटाकर ट्रेन को सुरक्षित रुद्रपुर स्टेशन पहुंचाया. हालांकि इस घटना से रेलवे की संपत्ति को किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ें: यातायात व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई समीक्षा

पुलिस और प्रशासन में हड़कंप
घटना की जानकारी रुद्रपुर स्टेशन मास्टर को दी गई, जिसके बाद रेलवे अधिकारियों और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. तुरंत GRP और RPF की टीमों को अलर्ट कर दिया गया. मुरादाबाद से एसपी रेलवे आशुतोष शुक्ला और रामपुर से एसपी विद्यासागर मिश्र समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे. 

प्राथमिक जांच में पता चला कि ट्रैक पर रखा लोहे का पोल रेलवे का पुराना इस्तेमाल किया हुआ था, जिसे अराजक तत्वों द्वारा जानबूझकर ट्रेन को बेपटरी करने के इरादे से बीच ट्रैक पर रखा गया था. हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, और रेलवे पुलिस इसकी जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: इस मामले में सावधान रहें ये दो जातक, जानें मेष से लेकर मीन के लिए कैसा रहेगा हिंदी दिवस

No comments:

Post a Comment