Latest News

Friday, September 13, 2024

धर्म परिवर्तन कर विवाह करने वाले दंपत्ति के विरुद्ध एफआईआर हाइकोर्ट ने किया निरस्त

मेरठ: जिले के थाना मवाना के अंतर्गत सहिम खान ने अपनी बेटी के रात में गायब होने पर सुबह खोजबीन में पता चला कि उनकी बेटी सिदरा खान ने पीयूष कुमार निवासी क़िला परिछतगढ़ के साथ फोटो इंटरनेट में वायरल है तब पिता ने थाना मवाना, मेरठ में बेटी को बहलाफुसला धर्मांतरण कराकर शादी के प्रयोजन से अपहरण करने के संदर्भ में मुकदमा पंजीकृत कराया।दोनों प्रेमी जोड़ों ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपने अधिवक्ता सुनील चौधरी के द्वारा एफ आई आर को निरस्त किए जाने की याचिका दाखिल की।


यह भी पढ़ें: 12वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, पुलिस कांस्टेाबल के पदों पर होगी 40000 नई भर्तियां 

याचिका पर सुनवाई न्यायमूर्ति बी. के. बिरला व ए. के. सिंह देशवाल के समक्ष हुई। याची के अधिवक्ता ने बताया कि दोनों बालिक है दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं सिदरा खान ने अपना धर्म परिवर्तन कर नाम बदलकर शिवानी के नाम से हिंदू धर्म को अपना लिया है. कन्वरजन सर्टिफिकेट दिल्ली की संस्था ने दिया है। फिर दोनो ने भागकर शिवमंदिर हरिद्वार में शादी कर लिया और दोनों ने रजिस्टर्ड मैरिज उत्तराखंड रजिस्टार से भी प्राप्त कर लिया है और पति पीयूष की जान का खतरा बना है। 

यह भी पढ़ें: ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान का अखिलेश पर हमला, कहा- मुसलमान, ब्राह्मण-राजपूत अपराधी के एनकाउंटर चुप क्यों?

इसके पश्चात माननीय उच्च न्यायालय ने एक अन्य केस का हवाला देते हुए पीयूष कुमार के विरुद्ध अपहरण का दर्ज मुकदमा को निरस्त कर दिया और लड़की के पिता को छूट दिया है कि अगर कोई गलत तथ्य न्यायालय में दाखिल किया गया है तो 6 सप्ताह में रिकॉल एप्लीकेशन दाखिल कर सकते है।

यह भी पढ़ें: शहर की सड़कों पर QR कोड के साथ दौड़ेंगे ई-रिक्शापुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने सुचारू यातायात के लिए लागू की नई व्यवस्था 

No comments:

Post a Comment