Latest News

Monday, September 30, 2024

जिला प्रशासन, पुलिस कमिश्नर और स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकोलीगल के लिए पुलिस थाने आवंटित कर दिए

वाराणसी: जनपद प्रशासन, पुलिस आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयास से महिला उत्पीडन के केसों का मेडिकोलीगल अब राजकीय चिकित्सालयों के अंतर्गत आने वाले पुलिस थाना में कराया जायेगा।इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी ने दी। 

यह भी पढ़ें: वाराणसी विकास प्राधिकरण के सचिव ने की साप्ताहिक समीक्षा बैठक

सीएमओ ने बताया कि जनपद में महिला उत्पीड़न के केसों में मा० न्यायालय के आदेशानुसार निर्धारित समय के अन्तर्गत पीड़िता का मेडिकोलीगल कार्य होना आवश्यक है। वर्तमान समय में मेडिकोलीगल कार्य जिला महिला चिकित्सालय, कबीरचौरा, वाराणसी में ही सम्पादित किया जा रहा है, जिससे पीड़िता को मेडिकोलीगल कराये जाने के लिए जनपद के एक छोर से दूसरे छोर तक जाने में काफी असुविधा का भी सामना करना पड़ता है। उक्त संदर्भ में मुख्य विकास अधिकारी, जिलाधिकारी एवं पुलिस आयुक्त की सहमति से यह निर्णय लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: कृषि प्रदर्शनी में विधायक ने किसानों को वितरण किया गेहूँ कुदरत 9 का बीज

जिला महिला चिकित्सालय के अंतर्गत आवंटित किए गए थाना कोतवाली, आदमपुर, दशाश्वमेघ, जैतपुरा, सिगरा, मण्डुवाडीह, महिला थाना, चौक, लक्सा, भेलूपुर, रोहनियां, लोहता, जन्सा, मिर्जामुराद, राजातालाब, चेतगंज, लंका, कपसेठी।

यह भी पढ़ें: चिरईगांव के गौराकलां ग्रामसभा में कूड़ा उठाने की बजाय जला रहे सफाईकर्मी, धुएं से बढ़ रही ग्रामीणों की परेशानी

50 शैय्या महिला चिकित्सालय, डीडीयू राजकीय चिकित्सालय पांडेयपुर के अंर्तगत आवंटित किए गए थाना कैण्ट, शिवपुर, लालपुर पाण्डेयपुर, सारनाथ, चौबेपुर, पर्यटक थाना, एएचटीयू, साइबर क्राइम, रिपोर्टिंग चौकी, बड़ागांव, फूलपुर, सिंधारो व चोलापुर। तो वही एल०बी०एस० चिकित्सालय रामनगर के अंतर्गत आवंटित किए गए थाना चितईपुर व रामनगर।

यह भी पढ़ें: कैंट विधायक ने "काशी जैविक उत्पाद" के स्टाल को प्रदान किया शील्ड

No comments:

Post a Comment