Latest News

Monday, September 2, 2024

वाराणसी पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी ने बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ का लिया आशीर्वाद

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक एवं सदस्यता अभियान कार्यशाला में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी पहुंचते ही बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका। पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री बाबा के दरबार में पहुंचे और विधि विधान से पूजन किया।


यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का किया औचक निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में आदियोगी के दर्शन किए। बाबा के गर्भगृह में जाकर षोडशोपचार पूजन कर लोक कल्य़ाण के लिए कामना की। उन्होंने काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव की आरती किया और विधि विधान से पूजा कर आशीर्वाद लिए। मंदिर में मौजूद दर्शनार्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने बीच देखकर हर हर महादेव के उद्घोष से उनका स्वागत किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भक्तों का अभिवादन हाथ जोड़कर और हाथ उठाकर स्वीकार किया। काल भैरव से दर्शन करके निकलते समय बच्चों को देखकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रुक गए और उनको मिठाई खिलाई। वहां से मुख्यमंत्री योगी में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय गए, जहां उन्होंने पांडुलिपियों का अवलोकन किया।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़ा फेरबदल, 25 जिलों में ASP सहित 37 PPS अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह, दयाशंकर मिश्र 'दयालु', रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव व अन्य लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: आज से महंगा हो गया एलपीजी सिलेंडर... जानें दिल्ली से मुंबई तक इतने बढ़े दाम

वाराणसी और पूर्वांचल की खबरों के नवीनतम अपडेट्स के लिए पूर्वांचल खबर से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Purvanchal Khabar और पाएं हर पल की जानकारी. वाराणसी और पूर्वांचल सहित देश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों का दुख-दर्द जाना

No comments:

Post a Comment