Latest News

Sunday, September 22, 2024

काशी विद्यापीठ में आयोजित 46 वें दीक्षांत समारोह में महादेव पीजी कॉलेज के 18 छात्र होंगे सम्मानित

वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के परीक्षा परिणाम की अब तक जारी हुई लिस्ट में महादेव पीजी कॉलेज के 18 छात्र-छात्राएं टॉप टेन में शामिल हुए हैं। इस बात का पता चलते ही बरियासनपुर (चिरईगांव) स्थित महादेव पीजी कॉलेज में खुशी की लहर दौड़ गई। टॉप टेन में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं को 25 सितंबर को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित 46 वें दीक्षांत समारोह के दौरान सम्मानित किया जाएगा।


यह भी पढ़ें: 31 कीटनाशी बिक्रय केंद्रों पर छापेमारी,तीन को नोटिस

आपको बता दें कि महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र समेत पांच जिलों के सैकड़ो कॉलेज संबद्ध हैं। इन कॉलेज में लाखों बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं और हर वर्ष परीक्षा भी देते हैं। छात्र-छात्राओं को फाइनल परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर विभिन्न विषयों में टॉप टेन की लिस्ट घोषित की जाती है। किसी भी कॉलेज से जुड़े छात्र के लिए टॉप टेन की लिस्ट में शामिल ही गौरव का विषय होता है।

यह भी पढ़ें: परिवार महासंघ की क्षेत्रीय अभिभावक कार्यशाला का आयोजन 21-22 सितंबर को बीएचयू में 

महादेव पीजी कॉलेज के पिछले वर्ष भी दर्जनों छात्र टॉप टेन की लिस्ट में आए थे। इस बार भी यह क्रम बरकरार रहा। वर्ष 2024 के परीक्षा परिणाम में महादेव पीजी कॉलेज की एमएससी (केमेस्ट्री) की छात्रा सुमेधा मिश्रा, योगिता सिंह के अलावा एम. ए. (अर्थशास्त्र) में साक्षी यादव, शालिनी, प्रभात तिवारी, सिकंदर यादव, पूजा यादव, सुमित कुमार गुप्ता टॉप 10 की लिस्ट में शामिल है। 

यह भी पढ़ें: एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, पटरी पर लोहे का खंभा मिलने से रेलवे में हड़कंप

इसी तरह एम. ए. (मनोविज्ञान) में मौसमी कुमारी, सोनम सिंह के अलावा एम. ए. (शिक्षा शास्त्र) में जागृति मौर्य, दीपा सिंह, संगीता पाल, प्रवीण कुमार के अलावा एम. ए. (प्राचीन इतिहास) में शिवम यादव, शुभम तिवारी, नीलम भारती, निधि पांडेय ने टॉप 10 में स्थान बनाकर कॉलेज का नाम रोशन किया है। इस उपलब्धि पर कॉलेज के प्रबंधक अजय सिंह , प्राचार्य डॉ. दयाशंकर सिंह ने टॉप 10 में आने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री का निजी सचिव बनकर ठगी करने वाला चढ़ा UP-STF के हत्थे

No comments:

Post a Comment