Latest News

Thursday, August 29, 2024

बड़ी खबर; कोलकाता रेप-हत्या मामले में मिले सबूत, डॉक्टर ने माता-पिता से बोला था आत्महत्या का झूठ

कोलकाता: कोलकाता लेडी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस केस में मिले दो ऑडियो क्लिप में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगे हैं। 9 अगस्त को महिला डॉक्टर की कथित बलात्कार और हत्या के मामले में अस्पताल ने पीड़िता के माता-पिता को गुमराह करने की कोशिश की। पहले क्लिप में अस्पताल के एक सहायक अधीक्षक ने पीड़िता के पिता को बताया कि उनकी बेटी बहुत बीमार है और अस्पताल में भर्ती है। वहीं दूसरी क्लिप में एक व्यक्ति ने माता-पिता को बताया कि लेडी डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली है और उन्हें तुरंत अस्पताल आना चाहिए।


यह भी पढ़ें: युवती की दबंगई; बैरियर हटाने से मना करने पर बोली- पापा दरोगा हैं, देख लूंगी
पहली ऑडियो क्लिप में क्या?

एक टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, पहली क्लिप में एक महिला पीड़िता के पिता से कहती हुई सुनाई दे रही है कि आपकी बेटी अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत बहुत खराब है। कृपया जल्दी आएं। जब वह यह जानना चाहते हैं कि उसे बुखार तो नहीं है, तो महिला कहती है कि मैं डॉक्टर नहीं हूं। मैं एक सहायक अधीक्षक हूं। आपकी बेटी को इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत बहुत खराब है। एक डॉक्टर आपको इसके बारे में और बताएंगे।

यह भी पढ़ें: SAG ने 26 साल पुराने 100 किलो लोहे के टुकड़े से साबरमती एक्सप्रेस को पलट कर सैकड़ों लोगों की जान लेने की साजिश का किया खुलासा

यहां बातचीत का एक छोटा सा अंश दिया गया है:

  • आरजी कर: वह अस्वस्थ है, अस्पताल आ जाओ। हम उसे भर्ती कर रहे हैं।
  • माता-पिता: कृपया हमें बताएं कि क्या हुआ है?
  • आरजी कर: वह वास्तव में अस्वस्थ है, हम उसे भर्ती कर रहे हैं।
  • माता-पिता: क्या उसे बुखार है, उसकी हालत कितनी खराब है?
  • आरजी कर: जब आप आएंगे तो डॉक्टर आपको बताएंगे।
  • माता-पिता: क्या उसे बुखार है?
  • आरजी कर: नहीं बता सकते, शायद उसने आत्महत्या कर ली हो।
  • माता-पिता: चुप रहो।

दूसरी क्लिप में क्या?
दूसरी क्लिप में एक शख्स उसके माता-पिता से कह रहा है कि जितनी जल्दी हो सके आ जाओ। आपकी बेटी अब नहीं रही। हो सकता है कि उसने आत्महत्या कर ली हो। पुलिस यहां है, इसलिए आप भी जल्दी आ जाओ। जब आप यहां होंगे तो आपको और पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: चंपई सोरेन पर सस्पेंस खत्म, 30 अगस्त को होंगे बीजेपी में शामिल, सीएम हिमंत ने की पुष्टि

माता-पिता को सही जानकारी नहीं दी
दोनों ऑडियो क्लिप से यह साफ है कि डॉक्टर के माता-पिता बार-बार उसकी हालत के बारे में जानने की जिद कर रहे थे, लेकिन अधिकारी केवल यह कहकर उनके सवालों को टालते रहे कि पूरी स्थिति के बारे में एक डॉक्टर ही उन्हें बता सकता है। हालांकि इन ऑडियो क्लिप को एनबीटी की ओर से वेरिफाइड नहीं किया जा सका, लेकिन वे माता-पिता के इस बयान पर प्रकाश डालते हैं कि अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें सूचित किया कि उनकी बेटी की आत्महत्या से मृत्यु हुई और उन्होंने अस्पताल पहुंचने के बाद कम से कम तीन घंटे तक उन्हें उसका चेहरा कैसे नहीं देखने दिया।


कॉल किसने की?

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, अनीता धारा को सहायक अधीक्षक होने का संदेह है, जिनकी आवाज ऑडियो क्लिप में सुनी जा सकती है। हालांकि चेस्ट मेडिसिन विभाग के पूर्व प्रमुख ने पुलिस और सीबीआई को बताया था कि कॉल द्वैपायन बिस्वास ने की थी, जो एक डिप्टी सुपरिटेंडेंट हैं।

वाराणसी और पूर्वांचल की खबरों के नवीनतम अपडेट्स के लिए पूर्वांचल खबर से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Purvanchal Khabar और पाएं हर पल की जानकारी. वाराणसी और पूर्वांचल सहित देश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें: यूपी में पीडीए की सफलता के बादअखिलेश यादव ने महिला सुरक्षा के लिए बनाई वुमेन आर्मी

No comments:

Post a Comment