Latest News

Tuesday, August 27, 2024

SAG ने 26 साल पुराने 100 किलो लोहे के टुकड़े से साबरमती एक्सप्रेस को पलट कर सैकड़ों लोगों की जान लेने की साजिश का किया खुलासा

कानपुर: यूपी के कानपुर में 16 अगस्त को हुए साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय रेलवे की SAG टीम द्वारा की जा रही जांच में चौंकाने वाला कारण का पता लगा है. SAG टीम की जांच के अनुसार हादसे से पहले साबरमती ट्रेन एक 100 किलो के लोहे के टुकड़े से टकराई थी. इसी वजह साबरमती एक्सप्रेस ट्रैक से डिरेल हो गई थी. 


यह भी पढ़ें: चंपई सोरेन पर सस्पेंस खत्म, 30 अगस्त को होंगे बीजेपी में शामिल, सीएम हिमंत ने की पुष्टि

कल यात्रियों के बयान होंगे दर्ज
कानपुर साबरमती एक्सप्रेस के डिरेल होने की जांच में लगी रेलवे की SAG टीम कर रही थी. हालांकि जांच के दौरान अब तक कोई भी यात्री टीम के पास अपने बयान दर्ज करवाने के लिए नहीं पहुंचा है. टीम के अनुसार वह कल तक यात्रियों के बयान लेने का इंतजार करेगी. हादसे की जांच कर रही टीम ने अब तक रेलवे के 37 कर्मियों के बयान दर्ज किया है. आपको बता दें कि SAG की पांच सदस्य टीम जांच रिपोर्ट उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को सौंपेगी.

यह भी पढ़ें: यूपी में पीडीए की सफलता के बाद, अखिलेश यादव ने महिला सुरक्षा के लिए बनाई वुमेन आर्मी

26 साल पुराना है टुकड़ा
दरअसल, कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस के डिरेल होने के मामले में जांच तेज हो गई है. रेलवे विभाग की जांच में पाया गया है की रेल की पटरी पर भारी टुकड़ा ट्रैक पर रखा गया था. इसी के कारण यह हादसा हुआ था. इसके साथ ही जांच में यह भी पाया गया कि 100 किलो का टुकड़ा तकरीबन 26 साल पुराना है. रेलवे पूरे मामले में हादसे के पीछे की वजह तलाश में लगातार जुटा है और लोगों से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें: डॉक्टार की मां का छलका दर्द, कहा 'पैंट खुली थी, शरीर पर एक कपड़ा', पिता बोले- मुआवजा नहीं लेना

वाराणसी और पूर्वांचल की खबरों के नवीनतम अपडेट्स के लिए पूर्वांचल खबर से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें PurvanchalKhabar और पाएं हर पल की जानकारी. वाराणसी और पूर्वांचल की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें: सु.भा.स.पा. वाराणसी कार्यालय पर नवनियुक्त पदाधिकारी का जोरदार स्वागतउमेश राजभर बने सु.भा.स.पा. के वाराणसी नए जिला अध्यक्ष

No comments:

Post a Comment