Latest News

Monday, August 19, 2024

यूपी में पीडीए की सफलता के बाद, अखिलेश यादव ने महिला सुरक्षा के लिए बनाई वुमेन आर्मी

लखनऊ: यूपी में महिला सुरक्षा के लिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वुमेन आर्मी बनाई है. उन्होंने रक्षाबंधन पर एक बड़ा ऐलान किया है. 


यह भी पढ़ें: डॉक्टार की मां का छलका दर्द, कहा 'पैंट खुली थी, शरीर पर एक कपड़ा', पिता बोले- मुआवजा नहीं लेना

सदियों से इतिहास में सर्व समाज द्वारा मनाए जानेवाले सुरक्षा-सौहार्द के सामाजिक-सामुदायिक पर्व 'रक्षा बंधन' के अवसर पर सपा 'आधी आबादी' मतलब हर बालिका, स्त्री, नारी, महिला को समर्पित एक 'समाजवादी सबला-सुरक्षा वाहिनी' का गठन कर रही है. ये वर्तमान के संदर्भ में 'स्त्री-संरक्षणीकरण' की नवीन अवधारणा को जन-जन तक ले जाएगी और सद्भावनापूर्ण प्रयासों और समानता के विचारों के प्रसारण से नारी के प्रति दृष्टिकोण में सकारात्मक परिवर्तन लाकर, सामाजिक सोच में आमूलचूल परिवर्तन लाएगी। नारी को समावेशी विकास का हिस्सा बनाएगी.

यह भी पढ़ें: सु.भा.स.पा. वाराणसी कार्यालय पर नवनियुक्त पदाधिकारी का जोरदार स्वागतउमेश राजभर बने सु.भा.स.पा. के वाराणसी नए जिला अध्यक्ष

सपा ने रक्षाबंधन के मौके पर समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनीका गठन किया है. महिला सुरक्षा के मुद्दों को उठाने के साथ ही उन्हें सहायता देने के लिए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी सबला सुरक्षा वाहिनी बनाने का ऐलान किया. अखिलेश यादव ने कहा है कि ये आधी आबादी को पूरी आज़ादी देने की एक कोशिश है. समाजवादी सबल सुरक्षा वाहिनी का गठन करने के बारे में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: खण्ड विकास अधिकारी को करना होगा विकास खण्ड पर ही निवास, बाहर रहने पर होगी कार्यवाही

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने लिखा कि अनुरोध है कि 'समाजवादी सबला-सुरक्षा वाहिनी से महिलाएं जुड़ने के लिए आगे आएं, अपनी कुशलता और हुनर से अन्य स्त्रियों को आर्थिक-सामाजिक तौर पर समर्थ-सबल बनाने में योगदान दें. सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि उनकी सुरक्षा के सवालों पर आवाज बुलंद करें साथ ही उनके लिए सुरक्षित वातावरण के निर्माण में मदद करें.

यह भी पढ़ें: वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस पटरी से उतरीसाजिश या हादसा!

अखिलेश यादव ने लिखा कि- समाजवादी सबला-सुरक्षा वाहिनी’ ‘चार दिन की चिंताकी तरह नारी के मुद्दों और मामलों में केवल कहकर नहीं रह जाएगी, केवल औपचारिकता नहीं  निभाएगी बल्कि बीते कल से सबक लेकर वर्तमानको झकझोर कर सचेत बनाएगी. आगे कहा- नारी की आज़ादी’, देश की आज़ादी की पर्याय जिस दिन बन जाएगी, उस दिन आधी आबादीकी पूरी आज़ादी सच में होगी.

यह भी पढ़ें: आज घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबरनहीं तो हो सकते हैं परेशान

No comments:

Post a Comment