Latest News

Sunday, July 21, 2024

नगर निगम ने बड़ी कार्यवाही करते हुये तालाब पर हो रहे अवैध कब्जे को ढहाया गया

वाराणसी: नगर आयुक्त अक्षत वर्मा के निर्देश पर सहायक नगर आयुक्त एवं जोनल अधिकारी वरूणापार अनिल यादव के नेतृत्व में पांचो पण्डवा स्थित शिवपुर थाने के पास रामभट्ट तालाब पर किये जा रहे कब्जे पर नगर निगम द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुये हो रहे अवैध निर्माण को गिरा दिया गया। 


यह भी पढ़े:  मंडलायुक्त ने श्रावण मास तैयारियों का किया रिहर्सल

नगर निगम को काफी दिनों से शिकायत प्राप्त हो रही थी कि कथित बाबा के द्वारा तालाब की भूमि को कब्जा कर अवैध निर्माण कराया जा रहा है, जिस पर नगर निगम द्वारा संज्ञान लेते हुये भूमि की पैमाइश करायी गयी, पैमाइश में भीटा के रूप में सम्पत्ति दर्ज थी, जिस पर सहायक नगर आयुक्त के द्वारा जे0सी0बी0 एवं नगर निगम प्रवर्तन दल के साथ मौके पर जाकर कराये जा रहे अवैध निर्माण को जे0सी0बी0 के माध्यम से गिरा दिया गया। 

यह भी पढ़े:  मंत्री अनिल राजभर ने वृक्षारोपण जन अभियान- 2024 का पौध रोपण कर किया शुभारंभ

अवैध निर्माण में एक सैलून, चाय की दुकान तथा कपड़े की दुकान संचालित की जा रही थी। नगर निगम के द्वारा पहले दुकानों का सामान निकाला गया, फिर अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। वर्तमान में मलबा उठाने का कार्य किया जा रहा है। 

यह भी पढ़े:  क्षत्रिय मौनस परिवार के माध्यम से मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह 2024 का आयोजन

वहीं पर तालाब के बगल में स्थित प्राचीन धर्मशाला पर काफी दिनों से एक बाबा के द्वारा कब्जा किया गया था, जिस पर उस धर्मशाला में किरायेदार एवं व्यवसायिक गतिविधियाॅ संचालित की जाती थी। नगर निगम द्वारा कार्यवाही करते हुये सभी को बाहर निकालकर धर्मशाला पर नगर निगम का ताला बन्द कर कब्जे में लिया गया।

यह भी पढ़े: सफाई कर्मचारी से कोई अन्य कार्य लिया गया तो डीपीआरओ होंगे जिम्मेदार,निदेशक पंचायती राज के पत्र से मचा हड़कंप

No comments:

Post a Comment