Latest News

Sunday, July 14, 2024

पूर्व राष्ट्रपति के कान को शूटर की गोलियों ने कर दिया छलनी

अमेरिका:पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान जानलेवा हमले का मामला सामने आया है. ट्रंप पेन्सिलवेनिया में रैली कर रहे थेइसी दौरान अचानक एक शख्स ने गोलीबारी शुरू कर दी. इस हादसे में रिपब्लिकन कैंडिडेट ट्रंप बाल-बाल बच गए और गोली उनके दाहिने कान को छलनी करते हुए निकल गई. अगर गोली सेंटीमीटर भी अंदर की तरफ आई होतीतो ट्रंप की जान जा सकती थी.


यह भी पढ़े: महाराष्ट्र में बीजेपी ने इंडी गठबंधन को दी सियासी पटखनी; नौ सीटों पर जमाया कब्जा

आपको बता दें कि जैसे ही पहली गोली चली,ट्रम्प ने कहा,'ओह' और अपने कान को पकड़ लियाक्योंकि उसके बाद दो और गोलियों की आवाज सुनी गयी. इसके बाद ट्रंप नीचे झुक गए. हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "उन्हें ऐसा लगा कि गोली उनके कान के आर-पार हो गई है."

हमले के बाद ट्रंप...

हमले के कुछ ही देर बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप अपने पैरों पर खड़े हो गए और उन्हें अपने दाहिने हाथ को चेहरे की ओर बढ़ाते हुए देखा जा सकता था. उनके चेहरे पर खून लगा हुआ था. जब वे वापस उठे और अपनी मुट्ठी बांधी तो भीड़ ने जोश में नारे लगाए. कुछ ही देर बाद उनका काफिला प्रोग्राम वाली जगह से चला गया.

यह भी पढ़े: बरियासनपुर इण्टर कालेज में बच्चोँ का पठन पाठन रोक हुआ चन्दौली सांसद का स्वागत

रिपोर्ट के मुताबिक स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से ट्रंप के जाने के तुरंत बाद पुलिस ने मैदान को खाली करना शुरू कर दिया. व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना के बारे में जानकारी दी गई. उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स सेक्रेटरी सर्विस की निदेशक किम्बर्ली चीटलहोमलैंड सिक्योरिटी सेक्रेटरी एलेजांद्रो मेयरकास और व्हाइट हाउस की होमलैंड सिक्योरिटी सलाहकार लिज शेरवुड-रैंडल से अपडेट ब्रीफिंग मिली.

'मेरे स्किन को चीरती हुई निकली गोली...'

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले के बाद कहा, "मैं यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस और सभी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को गोलीबारी पर उनकी त्वरित प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. सबसे अहम बातमैं रैली में मारे गए और घायल व्यक्ति के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं. यकीन नहीं होता है कि हमारे देश में ऐसा किया जा सकता है. अभी शूटर के बारे में कुछ भी पता नहीं हैजो अब मर चुका है. मुझे एक गोली लगी जो मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी. मुझे तुरंत पता चल गया कि कुछ गड़बड़ है क्योंकि मैंने एक तेज आवाजगोली की आवाज सुनी और तुरंत महसूस किया कि गोली स्किन को चीरती हुई निकल रही है.

यह भी पढ़े: बीस घंटे से भी ज्यादा समय के बाद भी ढाबक्षेत्र की बिजली आपूर्ति नहीं हो पायी शुरू, पूछने पर JE लोगो से ही मांगने लगे टाइम का हिसाब

'ट्रंप ठीक हैं...'

एक रिपोर्ट के मुताबिकट्रंप की प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप ने इस जघन्य कृत्य के दौरान जल्द कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन को धन्यवाद दिया. वह ठीक हैं और स्थानीय मेडिकल सर्विस में उनकी जांच की जा रही है."

सीक्रेट सर्विस ने एक बयान में कहा कि "पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं." बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने एक टेलिफोनिक इंटरव्यू में कहा कि संदिग्ध बंदूकधारी की मौत हो गई है और कम से कम रैली में उपस्थित व्यक्ति की मौत हो गई है.

No comments:

Post a Comment