Latest News

Tuesday, July 23, 2024

ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने संचारी रोग और बाढ को लेकर किया खण्ड विकास अधिकारी, ए.डी.ओ. पंचायत और सचिवों के साथ समीक्षा बैठक

वाराणसी: विकास खण्ड चिरईगांव में ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने खण्ड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत और सचिवों के साथ संचारी रोगों और बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों को लेकर किया समीक्षा बैठक. ब्लॉक प्रमुख ने आने वाले बाढ़ के खतरों से और संचारी रोंगों से निपटने के लिए किये गए संभावित व्यवस्था के बारे में खण्ड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत कमलेश सिंह और उपस्थित सभी सचिवों से इसकी जानकारी ली.


यह भी पढ़े: यात्रीगण कृपया ध्यान दें; यार्ड रिमॉडलिंग के चलते ये ट्रेने रहेगीं निरस्त, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

साथ ही साथ ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह के उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत कमलेश कुमार सिंह और उपस्थित सचिवों को हिदायत देतें हुए कहा कि इस बार चाहे संचारी रोगों से बचाव कि बात हो या फिर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी दशा में अगर कोई गलती पाई जाती है तो उसके जिम्मेदार लोगों को छोड़ा नही जायेगा.

यह भी पढ़े: सीएम योगी ने समीक्षा बैठक सभी विभागों को दिया बड़ा आदेश, कहा- श्रद्धालुओं को किसी भी दशा में परेशानी का सामना न करना पड़े

साथ ही ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने यह भी कहा कि पिछले वर्ष कि तरह इस वर्ष कोई भी शिकायत नहीं आनी चाहिए. अगर किसी भी ग्रामसभा से कोई शिकायत मिलती है तो उसपर त्वरित कार्यवाही होनी चाहिए. इसके साथ ही खण्ड विकास अधिकारी ने इस वर्ष संचारी रोगों और बाढ़ से राहत देने की सभी तैयारियों के बारे में ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह को बताया और ब्लॉक प्रमुख को आश्वस्त किया कि इस बार कोई भी शिकायत नही होगी.

यह भी पढ़े: महिला एवं बाल विकास मंत्री बेबी रानी मौर्य ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को किया सम्मानित

इसके साथ ही एडीओ पंचायत कमलेश सिंह ने भी संचारी रोगों को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में विस्तार पूर्वक ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह को बताया और उनको आश्वस्त क्या कि इस बार संचारी रोगों में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के साथ साथ फोगीइंग मशीनों कि भी पर्याप्त व्यवस्था की गयी है इस बार कोई भी ग्राम सभा ऐसा नही रहेगा कि जिसमे फोगिंग की व्यवस्था न हो. 

इसके साथ ही ब्लॉक प्रमुख अभिषेक सिंह ने बाढ़ के दौरान पशुओं को मिलने वाले चारे और बेबस लोगों को मिलने वाले खाने के पैकेट को वितरण को निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए भी खण्ड विकास अधिकारी, एडीओ पंचायत कमलेश सिंह और ग्रामसभा के सचिवों कि भी कड़े दिशा निर्देश दिए. 

यह भी पढ़े: शहरी स्वास्थ्य स्वच्छता एवं पोषण दिवस’ सत्र पर मिल रहीं बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं

No comments:

Post a Comment