Latest News

Thursday, June 13, 2024

स्वास्थ्य विभाग ने पंचायत घर के लिए आरक्षित जमीन पर कब्जा कर बना दिया स्वास्थ्य उपकेंद्र, पूर्व प्रधान व सचिव ने नहीं जताई कोई आपत्ति

वाराणसी: विकास खण्ड चिरईगांव के ग्रामपंचायत बराई में पंचायत घर के लिए आरक्षित आराजी नंबर 538 रकबा 0.80 एयर पर स्वास्थ्य उपकेंद्र बराई का भवन बन गया है। ग्राम पंचायत बराई में पंचायत भवन बनाने हेतु के चिन्हांकन एवं सीमांकन हेतु बुधवार को गांव में पहुंचे लेखपाल श्यामनंद सागर ने पैमाईश के दौरान बताया।


यह भी पढ़ें: यूपी बिहार के लोगों को मानसून के लिए करना होगा इतने दिनों तक इंतजार, IMD ने बताया समय

सहायक विकास अधिकारी पंचायत चिरईगांव कमलेश कुमार सिंह, पंचायत सचिव अलका शर्मा एवं ग्राम प्रधान बराई पंकज गिरी गांव में पंचायत भवन बनाने के लिए लेखपाल को आवंटित जमीन के चिन्हांकन एवं सीमांकन के लिए बुलवाया था। 

यह भी पढ़ें: गुरुवार को क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

लेखपाल ने जमीन को चिन्हित कर बता दिया। उक्त जमीन पर पहले से स्वास्थ्य उपकेंद्र बना है। लगभग तीन बिस्वा जमीन खाली है। उसी पर पंचायत भवन बनाने की बात सहायक विकास अधिकारी पंचायत ने ग्राम प्रधान और सचिव से कहा।

यह भी पढ़ें: VDA द्वारा भेलखा अठगावाँ वार्ड शिवपुर में स्वीकृत किया गया प्राइम सिटी का आवासीय लेआउट मानचित्र

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य उपकेंद्र के लिए जमीन आवंटित हुए बिना स्वास्थ्य उपकेंद्र बन गया। इस पर तत्कालीन ग्राम प्रधान द्वारा कोई आपत्ति तक नही की गयी। अब पंचायत भवन बनाने हेतु जमीन की तलाश की जा रही है। गांव में पूरब तरफ स्वास्थ्य उपकेंद्र का भवन पूर्व में ही बना है। जो जर्जर स्थिति में पड़ा है।

यह भी पढ़ें: कुवैत अग्निकांड के बाद PM मोदी ऐक्शन में, भारतीयों की सहायता के लिए भेजा मंत्री को विदेश

No comments:

Post a Comment