Latest News

Tuesday, June 11, 2024

सड़क पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं, कमिश्नरेट पुलिस ने बनाई पुख्ता रणनीति, जानिये क्या है प्लान

वाराणसी: शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू करने पर पुलिस पूरा ध्यान दे रही है। इसी क्रम में थानों में तैनात 200 कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, दरोगा और इंस्पेक्टर को ट्रैफिक पुलिस में शिफ्ट करने का प्लान बनाया गया है। इसके लिए पुलिस कमिश्नर ने नाम मांगा है। यदि निर्धारित संख्या में नाम न आए तो पुलिस आयुक्त खुद पुलिसकर्मियों को चयनित कर ट्रैफिक पुलिस में शिफ्ट करेंगे। यह व्यवस्था जल्द अमल में लाई जाएगी। 


यह भी पढ़ें: जे एन तिवारी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का प्रतिनिधिमंडल

पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल का निर्देश है कि प्रत्येक थाने के 25 प्रतिशत पुलिस कर्मी रोजाना ट्रैफिक पुलिस के साथ समन्वय बनाकर यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाएं। जाम की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी भी मौके पर जाकर समस्या का समाधान कराएं। हालांकि ऐसा नहीं हो रहा है। ऐसे में पुलिस आयुक्त ने 200 पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक पुलिस में शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। 

यह भी पढ़ें: अर्शदीप सिंह पर विवादित बयान देने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर की हरभजन सिंह ने उतारी इज्जत, क्रिकेटर ने मांगी माफ़ी

पुलिस का मुख्य फोकस सड़क पर अतिक्रमण पर रहेगा। अतिक्रमण की वजह से अक्सर जाम की स्थिति पैदा होती है। ऐसे में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि चौराहों-तिराहों और मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण न हो। ठेला-पटरी दुकानदार, ऑटो व ई-रिक्शा अपनी निर्धारित जगह पर ही रहें। सड़क पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े न होने पाएं। ताकि जाम की समस्या से निजात मिल सके।

यह भी पढ़ें: इन चार राशियों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?

No comments:

Post a Comment