Latest News

Sunday, June 2, 2024

असहनीय गर्मी झेल रहे काशीवासियों को थोड़ी राहत, आंधी-बारिश के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

वाराणसी: पिछले एक सप्ताह से असहनीय गर्मी व तपिश झेल रहे काशीवासियों को मौसम में बदलाव से थोड़ी राहत मिली है। इस समय मौसम सुहाना हो गया है। रविवार को आसमान में बादल छाए हैं। वहीं नमीयुक्त हवा चल रही है। मौसम विभाग ने आंधी व बारिश का अलर्ट जारी किया है। वाराणसी में 10 मिलीमीटर से अधिक बरसात हो सकती है। 


यह भी पढ़ें: महादेव महाविद्यालय के बीसीए में अध्ययनरत आठ छात्रों का 3.5 लाख के पैकेज पर हुआ चयन, कॉलेज में खुशी की लहर

नौतपा में बनारस तवे की तरह तप गया। तापमान कई दशकों के रिकार्ड को ध्वस्त करते हुए 47 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। गर्मी और हीट वेव से लोग बेहाल हो गए। भीषण गर्मी की वजह से पूर्वांचल में मौतें भी खूब हुईं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है। एक सप्ताह की भीषण गर्मी और तपिश के बाद एक जून को मौसम ने करवट ली। आसमान में बादलों मे डेरा जमा लिया। वहीं नमीयुक्त हवा भी चलने लगी। इससे गर्मी से काफी राहत मिली, लेकिन हवा में नमी की वजह से उमस की मात्रा बढ़ गई है। वाराणसी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा। 

यह भी पढ़ें: बिजनेस में इन दो राशि के जातकों की होगी बल्ले-बल्ले, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो पूर्वांचल में इस समय प्री मानसून जैसी स्थिति बनी है। 20 जून को मानसून पूर्वांचल के रास्ते यूपी में एंट्री कर सकता है। मौसम विभाग की ओर से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अनुसार वाराणसी समेत आसपास के जिलों में बारिश हो सकती है। इस दौरान आंधी भी चलेगी।

यह भी पढ़ें: यूपी में पान मसाला खाने वालों के लिए बुरी खबर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला कल से आदेश लागू

No comments:

Post a Comment