Latest News

Tuesday, June 25, 2024

SSC ने निकाली 17727 पदों पर बंपर भर्ती, सचिवालय से लेकर मंत्रालय तक मोटी सैलरी वाली नौकरी का मौका

SSC भर्ती: कर्मचारी चयन आयोग ने CGL 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सोमवार से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी एक महीने तक आवेदन कर सकेंगे. आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन से जुड़ी सारी जानकारी अपलोड कर दी गई है. 


यह भी पढ़े: मंगलवार के दिन इन राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें पूरा राशिफल

इतने पदों पर निकली भर्ती 
SSC CGL 2024 का इंतजार छात्रों को लंबे समय से था. सोमवार को आयोग ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के खाली पड़े कुल 17,727 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया. इसके बाद इच्‍छुक अभ्‍यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऐसे में छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई है. 

कब तक कर सकेंगे आवेदन 
SSC CGL 2024 के लिए अभ्‍यथी 24 जून से 24 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इसके बाद 25 जुलाई रात 11 बजे से पहले अभ्‍यर्थी फीस जमा कर सकेंगे. इसके बाद 10 अगस्‍त से 11 अगस्‍त के बीच आवेदन में गलतियां सही कर सकेंगे. इसलिए आवेदन करते समय सावधानीपूर्वक सभी जानकारी दें. 

यह भी पढ़े: मैं इंडिया गठबंधन के अपने कार्यकर्ताओ के अदम्य साहस और उनके परिश्रम को बेकार नहीं जाने दूंगा

कब होगी परीक्षा
SSC CGL 2024 के लिए टियर 1 की परीक्षा का आयोजन सितंबर-अक्‍टूबर 2024 में की जाएगी. इसके बाद टियर 2 की परीक्षा दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 27/32 वर्ष होनी चाहिए. इसमें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी. 

ऐसे करें आवेदन 
Combined Graduate Level CGL 2024 Various Post पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद ऑनलाइन आवेदन बटन पर क्लिक करें. संयुक्‍त स्‍नातक स्‍तरीय परीक्षा (CGL 2024) लिंक पर जाएं. फ‍िर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को भरें. इसके बाद आवश्‍यक दस्‍तावेज अपलोड करें. शुल्‍क का भुगतान करने के बाद आवेदन जमा कर दें. 

यह भी पढ़े: दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों हेतु डॉ मनोज तिवारी को किया गया सम्मानित

No comments:

Post a Comment