Latest News

Saturday, June 1, 2024

बिजनेस में इन दो राशि के जातकों की होगी बल्ले-बल्ले, जानें सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा महीने का पहला दिन

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 1 June 2024, दिन शनिवार. ये दिन शनिदेव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: यूपी में पान मसाला खाने वालों के लिए बुरी खबर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला कल से आदेश लागू

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. बिजनेस में लाभ होगा. संगीत, गायन आदि के क्षेत्र में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार मध्यम रहेगा. कामकाज ठीक ठाक रहेगा. ऑफिस में छोटे व्यापारियों को दोपहर बाद लाभ होगा. अटके काम पूरे होंगे. सेहत का ध्यान रखें. किसी गरीब की मदद करें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेंगे. छात्र और युवा करियर पर ध्यान दें. किसी के साथ विवाद हो तो बात को संभालने की कोशिश करें. ऑफिस में तनाव हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

यह भी पढ़ें: मतदानकर्मियों के लिए प्रचंड गर्मी बनी काल, मीरजापुर और सोनभद्र में चुनाव ड्यूटी पर निकले 14 कर्मियों की मौत

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. युवा और छात्र परिवार से दूर जा सकते हैं.राजनीति से जुड़े हैं तो फायदा होगा.  लव लाइफ ठीक चलेगी. आज सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. आज अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन दिन मिला जुला रहेगा. आज घर से बाहर जाएं तो बड़ों का आशीर्वाद लें. किसी को पैसे उधार नहीं दें, फंस सकते हैं. लव लाइफ ठीक चलेगी. कार्य क्षेत्र में उतारचढ़ाव बना रहेगा. लव लाइफ ठीक है.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. सेहत और कामकाज नरम रहेगा. आज घर पर किसी बात पर कलह हो सकती है. ऑफिस में भी तनाव रहेगा. सामाजिक क्षेत्र में नई जान पहचान बनेगी. घर से बाहर जाएं तो ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: पत्रकारिता, जनसंचार में रोजगार की बढती संभावनाएं, हिंदी पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर पत्रकारों को किया गया सम्मानित

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज बिजनेस में कुछ बनते-बनते रह जाएंगे. सेहत नरम रहेगी. युवा अपने करियर पर फोकस करें और गुस्सा करने से बचें. छोटे व्यापारी को लाभ हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार थोड़ा सा उथल पुथल भरा रह सकता है. किसी दोस्त के साथ अनबन हो सकती है. नौकरी बढ़िया चलेगी और तरक्की के योग है. नौकरी की तलाश कर रहें तो अच्छी खबर मिलेगी. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा होगा. अटके काम पूरे होंगे. ऑफिस में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. किसी महत्वपूर्ण कार्य की योजना को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं अन्यथा विघ्न आ सकता है. नए व्यापार अथवा दो धंधे को शुरू करने के योग बनेंगे.

यह भी पढ़ें: गुरुवार को चमकेगा इन चार राशियों का भाग्य, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा हो सकता है. बिजनेस में कोई भी जोखिम लेने से बचें. अटके काम पूरे हो सकते हैं. काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे. आप किसी विपरीत लिंग साथी पर पर्यटन स्थल की चर्चा करेंगे. नौकरी की तलाश में दर दर भटकना पड़ेगा. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए शनिवार बढ़िया रहेगा. आज वाहन खरीदने का  इच्छा पूर्ण होगी. बेरोजगारों को रोजगार की खुशखबरी मिल सकती है. शाम को किसी रिश्तेदार का आना हो सकता घर पर. नया काम शुरू करने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें.  सेहत ठीक है. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ होगी. तरक्की के योग है. छात्र और युवा पढ़ाई-करियर पर फोकस रखें. आज किसी के साथ बुरा व्यवहार नहीं करे. बिजनेस में लाभ के योग हैं.

यह भी पढ़ें: पत्रकारिता, जनसंचार में रोजगार की बढती संभावनाएं, हिंदी पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर पत्रकारों को किया गया सम्मानित

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment