Latest News

Wednesday, June 12, 2024

कुवैत अग्निकांड के बाद PM मोदी ऐक्शन में, भारतीयों की सहायता के लिए भेजा मंत्री को विदेश

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कुवैत अग्निकांड पर त्वरित कार्यवाही करते हुए विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह को कुवैत जाने का निर्देश दिया है। कुवैत में एक आवासीय इमारत में आग लगने के कारण बड़ी संख्या में भारतीयों की मौत और हताहतों की संख्या को देखते हुए पीएम ने राहत कार्यों की निगरानी एवं कुवैत सरकार के साथ समन्वय के लिए विदेश राज्य मंत्री को वहां भेजने का निर्देश दिया है।


यह भी पढ़ें: नवीन पटनायक की जगह लेने वाले मोहन माझी पर BJP ने क्यों खेला दांव?

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यहां एक्स पर अपनी पोस्ट में यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “जैसा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने निर्देश दिया है, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह आग त्रासदी में घायल हुए लोगों की सहायता की निगरानी करने और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के शवों को शीघ्र स्वदेश वापस लाने के मकसद से स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय करने के लिए तत्काल कुवैत रवाना हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: “यू-विन एप ने आसान बनाया गर्भवती माताओं और बच्चों का टीकाकरण” - सीएमओ

आपको बता दें कि दक्षिणी कुवैत के अल-मंगफ में बुधवार को छह मंजिला एक आवासीय इमारत में भीषण आग लगने की घटना में 40 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं। कुवैत के अधिकारी राहत एवं बचाव में जुटे हुए हैं तथा मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो पायी है। ये भीषण हादसा बुधवार को स्थानीय समयानुसार तड़के 4 बजे के करीब हुआ।

यह भी पढ़ें: सड़क पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं, कमिश्नरेट पुलिस ने बनाई पुख्ता रणनीति, जानिये क्या है प्लान

पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस हादसे पर गहरा दुख और संवेदना व्यक्त की है और कहा है कि कुवैत में भारतीय दूतावास स्थिति पर बराबर नजर रखे हुए है। कुवैत में भारतीय राजनायिक मिशन के अधिकारी वहां के प्रशासन के साथ मिलकर प्रभावित लोगों की सहायता में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: जे एन तिवारी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मिला राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद का प्रतिनिधिमंडल 

No comments:

Post a Comment