Latest News

Friday, June 7, 2024

एनडीए का बढ़ेगा कुनबा, इस पार्टी के सांसद भी हो सकते हैं बैठक में शामिल

नई दिल्ली: संसद के सेंट्रल हॉल में शुक्रवार को एनडीए के सांसदों की मीटिंग होने वाली है. इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए का औपचारिक तौर पर नेता चुना जाएगा. हालांकि, मीटिंग से पहले राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों ने बताया है कि आज होने वाली एनडीए की बैठक में एनडीए का कुनबा बढ़ सकता है. एनडीए की बैठक में भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत भी शामिल हो सकते हैं. उनके अलावा कुछ नए दलों के सांसद भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं.


यह भी पढ़ें: काशी का मॉडल ‘लैब मित्रा’, प्रदेशभर में अब ‘लैब रिपोर्ट’ के नाम से संचालित 

एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी नव-निर्वाचित सांसद पहुंच रहे हैं. इस बैठक में पीएम मोदी को नेता चुना जाएगा, जो उनके तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ करेगा. उम्मीद की जा रही है कि 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. हालांकि, अभी तक इस संबंध में आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. एनडीए की बैठक में मंत्रालयों को लेकर भी चर्चा हो सकती है कि किस नेता और दल को कौन से मंत्रालय की कमान सौंपी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने एनडीए की मीटिंग में दिया नरेंद्र मोदी को बड़ा मैसेज, पढ़ें क्या बोले बिहार CM

राष्ट्रपति से मिलने जा सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

नरेंद्र मोदी के एनडीए के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, टीडीपी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू चीफ नीतीश कुमार सहित गठबंधन के सांसदों और प्रमुख लोगों के प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने जाने की संभावना है. राष्ट्रपति को इस दौरान उन सांसदों की लिस्ट सौंपी जाएगी, जो नरेंद्र मोदी को अपना समर्थन दे रहे हैं. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत वरिष्ठ बीजेपी नेताओं ने पार्टी के नेतृत्व में नई सरकार बनाने पर व्यापक चर्चा की.

यह भी पढ़ें: पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल द्वारा राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों सग की गई गोष्ठी 

बांसवाड़ा सीट पर 2 लाख वोटों से हासिल की थी जीत

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस समर्थित भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर 2,47,054 वोटों से जीत हासिल की. उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के महेंद्रजीत सिंह मालवीय से था, जो फरवरी में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. रोत को 8,20,831 वोट मिले जबकि मालवीय को 5,73,777 वोट हासिल हुए. इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंद सीता दामोर के साथ भी रोत का मुकाबला था. 

यह भी पढ़ें: कढ़ाई पनीर में अचानक निकल आई मुर्गे की हड्डी, पूर्व सांसद का होटल हुआ सील

No comments:

Post a Comment