Latest News

Monday, June 24, 2024

मैं इंडिया गठबंधन के अपने कार्यकर्ताओ के अदम्य साहस और उनके परिश्रम को बेकार नहीं जाने दूंगा

वाराणसी: लोकसभा चुनाव ने भारतीय लोकतंत्र को एक मजबूत दिशा दी है। इस चुनाव में धनतंत्र के आगे लोकतंत्र ने जिस आत्मविश्वास और पूरी दृढ़ता के साथ खड़ा रहा , वह पूरे देश के लिए एक मजबूत संदेश देने वाला था । विषम परिस्थितियों में भी हमारे इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी और उनके समूचे तंत्र को ध्वस्त कर दिया। उसी का ही परिणाम रहा कि आज वे जीतकर भी हताश और निराश हैं। इस बार का लोकसभा चुनाव तो सिर्फ आगाज है, हम आगे पूरी ताक़त के साथ मिलकर चुनाव लडेंगे। इस चुनाव मे जो भी कमियां रही हैं, हम उसे मिलकर दूर करेंगे और 2027 में उत्तर प्रदेश में सरकार हमारी होगी। 2024 का चुनाव बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखे संविधान, आरक्षण और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव था। मुझे खुशी है कि हमारे देश की जनता ने फासिस्ट और सांप्रदायिक ताकतों के इस अलोकतांत्रिक, अनैतिक मंसूबे को विफल कर दिया। हम अपने नेता राहुल गांधी के सामाजिक न्याय, जाति जनगणना और संविधानवाद के सपने को पूरा करेंगे। 



मैं इंडिया गंठबंधन के अपने सम्मानित नेताओं और देव तुल्य कार्यकर्ताओं को भरोसा देता हूं कि मैं आपके इस कठिन परिश्रम को जाया नही जाने दूंगा। आप मेरे लिए सिर्फ कार्यकर्ता नही बल्कि मेरे परिवार हो। इस चुनाव में पैसा ,सत्ता की पूरी ताकत, बी एल ओ, चुनाव आयोग तथा माफियाओं की पूरी ताकत को खुलेआम लगाकर भी मोदी जी नैतिकता के धरातल पर  चुनाव हार चुके हैं। काशी की महान जनता ने इस चुनाव में मोदी जी को सबक सिखा दिया। हमारा एक एक कार्यकर्ता बब्बर शेर बनकर , अजय राय बनकर चुनाव लड़ा। मुझे इस बात का हमेशा गर्व रहेगा । मुझे अपने इंडिया गठबंधन के सम्मानित और बहादुर नेताओं और कार्यकर्ताओं पर नाज़ है। आप मेरे हो, मेरे परिवार जैसा। श्री अजय राय ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि हमे बैठना नही है। हमे लगातार संघर्ष करना है। हम सबको मुट्ठी बांधकर पूरी ताकत के साथ खड़े रहना है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं पीछे हटने वालों में से नही हूं। मेरी जमीर बिकाऊ नहीं। मैं अपने ईमान और अपनी सच्चाई को जीवित रखने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा। हम इनकी सारी भ्रष्ट योजनाओं को पूरी ताकत के साथ फेल करेंगे। इनके मंसूबे को नाकामयाब करेंगे। 

                
आज देश में जिस तरह से नीट, नेट, पुलिस भर्ती आदि परीक्षाओं में भ्रष्टाचार हुआ है, उससे देश की जनता का भरोसा और विश्वास पूरी तरह से उठ चुका है। आज देश के लाखों करोड़ो युवा और उनके अभिभावक हताश हैं । लगातार पेपर लीक की घटनाओं से पूरा देश हतप्रभ है । इस पूरे भ्रष्टाचार  में कुल चौतीस लाख बच्चे प्रभावित हुए हैं । लेकिन फिर भी मैं इंडिया गठबंधन के अपने सभी सम्मानित नेताओं और अपने नेता राहुल गांधी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने जिस तरह से इन बच्चों के न्याय की लड़ाई लड़ी और उन बच्चों से लगातार संपर्क किया, ताकि बच्चों का मनोबल न टूटने पाए। मैने खुद लखनऊ में नीट के बच्चों से मुलाकात की। उन्हे ढांढस बंधाया। मोदी के गुजरात मॉडल का यही तो सच्ची कहानी है। सारे पेपर गुजरात से छपते हैं और वही से इन्होंने पेपर लीक कराया। जो गुजरात राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पवित्र धरा रही वही गुजरात आज नरेंद्र मोदी के कारनामों से अभिशप्त है । सारी परीक्षाओ के ठेके गुजरात को, सारे पेपर लीक के गोरख धंधे गुजरात को। यही इनका गुजरात मॉडल है । इसी गुजरात मॉडल को लेकर ये 2014 से मार्केटिंग किए, लेकिन अब यह मॉडल फ्लॉप हो चुका है। अब कही भी इनके मुंह से गुजरात मॉडल की चर्चा नही सुनने को मिलती । अब इनके चेहरे का पानी उतर चुका है। इनके काले करनामों कि सच्चाई देश कि जनता जान चुकी है। इसीलिए आज पूरा देश इनके  खिलाफ खड़ा हो चुका है।
उपरोक्त बातें आज मंडुआडीह के मोढ़इला में इंडिया गठबंधन कि तरफ से आयोजित एक आभार 2024 कार्यक्रम के तहत धन्यवाद एवं आभार समारोह कार्यक्रम में वाराणसी से इंडिया इंडिया गठबंधन के प्रत्यासी पूर्व विधायक श्री अजय राय ने कार्यक्रम में रोहनिया और सेवापुरी विधानसभा से आए हुए इंडिया गठबंधन के सम्मानित नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा। श्री अजय राय ने इंडिया गठबंधन के सभी सम्मानित नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद किया।


पूर्व विधायक महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि मुझे गर्व है कि हमे एक ऐसा भाई मिला है, जो बिल्कुल चौबीस कैरेट शुद्ध सोने जैसा साफ़ दिल का इंसान है। अजय राय होना आज कि तारीख में बेहद मुश्किल है। सत्ता से टकराने वाला एक बहादुर योद्धा । मैं उनके जज्बे को प्रणाम करता हूं । आज के जनादेश 2024 धन्यवाद एवं आभार समारोह को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुजीत सिंह यादव, रामाशंकर पटेल, लालमणि वर्मा, प्रजानाथ शर्मा, प्रोफेसर सतीश राय, डॉ प्रमोद पांडेय, श्री प्रकाश सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में अध्यक्षीय भाषण देते हुए पूर्व विधायक स्व ऊदल जी की बिटिया श्रीमती रमा ऊदल ने कहा कि हम सब मजबूती से चुनाव लडे हैं । यह हमारी नैतिक जीत है। आने वाला समय इंडिया गठबंधन का है। कार्यक्रम का संचालन देवेंद्र सिंह ने और आभार ज्ञापन जिलाध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल ने किया। इसके पहले कार्यक्रम की शुरुआत में वाराणसी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल ने मंच पर उपस्थित इंडिया गठबंधन के सभी सम्मानित नेताओं का पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत और सम्मान किया। 


आज के इस धन्यवाद एवं आभार समारोह में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव गौतम, ओम प्रकाश ओझा, फसाहत हुसैन बाबू, अमित सोनकर, सरिता पटेल, उमेश चंद्र गोंड ,सुशील सिंह, राजेंद्र सिंह, मनीष मोरोलिया, हसन मेंहदी कब्बन, डॉ नृपेंद्र नारायण सिंह, अशोक पटेल, राजेश त्रिपाठी, सुनील राय, विश्वनाथ कुंवर, विकास सिंह, अजय सिंह, अनुराधा यादव, श्रद्धा राय, अशोक सिंह, शारदा टंडन, राजीव राम, चक्रवर्ती पटेल, बृजेश जैसल, राम सिंगार पटेल, राम आसरे पटेल, सुनील राय, अरुण सिंह, संतोष मौर्या, केशव वर्मा, मीत यदुवंशी, रेनू चौधरी, साहिस्ता याशमी समेत बड़ी संख्या में इंडिया गठबंधन के सम्मानित नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment