Latest News

Tuesday, June 25, 2024

मंगलवार के दिन इन राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, पढ़ें पूरा राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 25 june 2024, मंगलवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़े: मैं इंडिया गठबंधन के अपने कार्यकर्ताओ के अदम्य साहस और उनके परिश्रम को बेकार नहीं जाने दूंगा

मेष राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन जल्दबाजी में किसी काम को करना नुकसान करा सकता है. पारिवारिक रिश्तों में मनमुटाव की संभावना है. बिजनेस में  मन मुताबिक लाभ पाना आज थोड़ा मुश्किल होगा. घर के लोगों के साथ अच्छा समय बिताने की कोशिश करें. घूमने फिरने के लिए योजना बना सकते हैं. 

वृष राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन लाभदायक रहने वाला है. करीबियों से कोई भी जरूरी जानकारी साझा करने पर धोखा मिल सकता है. बिजनेस में  मन मुताबिक लाभ पाना आज थोड़ा मुश्किल होगा. घर के लोगों के साथ अच्छा समय बिताने की कोशिश करें. मानसिक रूप से माता पिता को संतान के लिए तनाव हो सकता है.

मिथुन राशि- इस राशि के जातको के लिए आज घूमने फिरने के लिए योजना बना सकते हैं. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थी सफल हो सकते हैं. बिजनेस में बड़ी डील फाइनल होने के आसार हैं. आय और व्यय का थोड़ा ध्यान रखें. नये संपर्कों से बड़े लाभ हो सकते हैं. सरकारी क्षेत्रो में काम करना लाभ दे सकता है. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. 

यह भी पढ़े: दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों हेतु डॉ मनोज तिवारी को किया गया सम्मानित

कर्क राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन नए आय के स्रोतों खुलेंगे. प्रभाव व प्रताप में वृद्धि देखने को मिल सकती है. पैतृक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. भाई व बहनों से संबंध अच्छे होंगे. अधूरी जानकारी के कारण विवाद बढ़ सकता है. संतान पक्ष बड़ी खुशखबरी दे सकता है. मन प्रसन्न होगा. कुछ नई वस्तुओं को पर खर्च हो सकता है. 

सिंह राशि- इस राशि के जातको के लिए आज आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी हासिल करने के मौके मिलेंगे. भाग्य के भरोसा काम न छोडें. पैसों को लेकर दूसरे पर निर्भर नहीं रहे. आज का दिन कई मामलों में लाभदायक साबित होगा. धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा. दूर रह रहे परिजन की याद आएगी.  

कन्या राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन जिम्मेदारी लेकर आया है. मिले-जुले परिणाम से मन शांत होगा. काम से काम मतलब रखना विवाद कम कर सकता है. बड़ी समस्याओं को दूर करने की जरूरत है. नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. व्यापार में लगे लोगों को कुछ समस्याओं से दो चार होना पड़ सकता है.

 यह भी पढ़े: झांसी में पार्लर में तैयार हो रही दुल्हन को प्रेमी ने मारी गोली, हुई मौत

तुला राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि ला सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन मन में खुशी भरेगा. साझेदारी में कोई काम करना बड़ा नुकसान करा सकता है. आसपास के लोगों के बारे में सोचना मान बढ़ा सकता है. सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती हैं. सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ हो सकता है. 

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन सुख सुविधाओं पर खर्च का होगा. धन उधार लेना भविष्य की परेशानी बढ़ा सकता है. विवाद में आपको सतर्कता बरतनी होगी. आपको झूठा साबित किया जा सकता है. कामकाज के सिलसिले तेज होंगे. यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. ऑफिस में अच्छा समय बीतने वाला है. 

धनु राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन खुशी में बीतेगा. मन में उत्साह होगा. बड़ी संपत्ति खरीद पाएंगे. प्रॉपर्टी की डील फाइनल करने का मौका मिलेगा. धन संबंधित मामलों में कामयाबी मिलेगी. मन प्रसन्न रहेगा.सरकारी योजना का पूरा पूरा लाभ मिल पाएगा. जीवनसाथी का सहयोग समस्याओं को दूर कर पाएगा. 

यह भी पढ़े: इस राशी सहित इन जातकों के लिए भागदौड़ वाला रहेगा सोमवार, परेशान रहेंगे ये जातक?

मकर राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में अनुकूल बीतेगा. आलस्य के चक्कर में अच्छे मौके गंवा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है. काम में फोकस की जरूरत होगी. सुख सुविधाओं पर धन खर्च होगा. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है.  कार्य क्षेत्र में मेहनत रंग लाएगी.  

कुंभ राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन संपत्ति संबंधित मामलों को लेकर अच्छी खबर लाएगा. संतान की तरक्की से मन प्रसन्नता से भर जाएगा. माताजी से मन की इच्छा बताना परेशानी कम कर सकता है. धन उधार लेने से मित्रता खराब हो सकती है. नई नौकरी मिलने की संभावना है. रिश्तेदारी में धन व्यय होने की संभावना है. 

मीन राशि- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन अनुकूल बीतने वाला है. परिवार में किसी सदस्य से कहासुनी हो सकती है. ससुराल पक्ष से खुशखबरी आ सकती है. आज कुछ नए कामों को लेकर आपकी रुचि बढ़ सकती है. आपके व्यक्तित्व में निखार आने की वजह आपका जीवनसाथी हो सकता है. घर में नए सदस्य का के आने से माहौस खुशनुमा हो जाएगा.  

यह भी पढ़े:नीट यूजी पेपर लीक की मिल गई वो डायरी, जिसमें है पूरा कच्चा-चिट्ठा! चिंटू ने सबकी खोल दी पोल

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की पुष्टि या गारंटी नहीं है.  सूचना को विभिन्न माध्यमों/धार्मिक मान्यताओं/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धर्मग्रंथों से संकलित किया गया है और आप तक पहुंचाई गई हैं. जिसका उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की होगी या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी कतई जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment