Latest News

Thursday, June 20, 2024

तमिलनाडु में जहरीली शराब से 25 की मौत

चेन्नई: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से बुधवार रात 25 लोगों की मौत हो गई। 60 से ज्यादा अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति के. कन्नुकुट्टी (49) को गिरफ्तार किया है। उसके पास से लगभग 200 लीटर जहरीली शराब बरामद हुई है। इसमें मेथनॉल मिला हुआ है।


यह भी पढ़े: “विशेष संचारी रोग नियंत्रण माह में किसी विभाग की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी” – जिलाधिकारी

घटना को लेकर CM एम के स्टालिन ने x पर लिखा कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

अधिकारियों के मुताबिक 18 जून को कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम के लोगों ने पैकेट में बिकने वाली शराब पी थी। इनमें ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर थे। रात होते-होते इन लोगों को दस्त, उल्टी, पेट दर्द और आंखों में जलन होने लगी थी।

यह भी पढ़े: देर रात प्रधानमंत्री ने सिगरा स्टेडियम का किया औचक निरीक्षण

20 से ज्यादा लोगों को कल्लाकुरिची मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 18 लोगों को पुडुचेरी JIPMER और 6 लोगों को सलेम रेफर किया गया था। कल्लाकुरिची में 12 एंबुलेंस तैनात हैं। पुलिस के मुताबिक मृतकों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर मौत की असली वजह सामने आएगी।

अधिकारियों ने कहा है कि विल्लुपुरम, तिरुवन्नामलाई और सलेम से दवाइयां मंगाई गई हैं। डॉक्टरों की विशेष टीमों को कल्लाकुरिची अस्पताल बुलाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़े: पत्नी के गम में आईपीएस अधिकारी ने की आत्महत्या

No comments:

Post a Comment