Latest News

Thursday, May 30, 2024

गुरुवार को चमकेगा इन चार राशियों का भाग्य, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30  May 2024, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट आज यहां करें चेक, डायरेक्ट लिंक

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस भी ठीक ठाक चलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए खुशखबरी का दिन है. सेहत ठीक रहेगी. युवा अपने करियर पर ध्यान दें. घर में सब ठीक रहेगा.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज बिजनेस या कहीं पर पैसे का निवेश सोच समझ कर करें, नुकसान की संभावना है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ होगा, नए संपर्क बनेंगे. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन तनाव भरा हो सकता है. आज युवा अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से विवाद हो सकता है. पैसे की परेशानी हो सकती है, ध्यान से खर्च करें. समाज में आपका नाम होगा. 

यह भी पढ़ें: 31 मई से पहले आधार से लिंक कर लें पैन नंबर, इनकम टैक्स विभाग ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी जानकारी

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज किसी के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. नौकरी में तरक्की के योग हैं. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी रुकना होगा, समय ठीक नहीं. शाम को मानसिक थकान महसूस करेंगे. दोस्त से मनमुटाव हो सकता है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा. आज अटके काम पूरे होंगे. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. नया काम करने का सोच सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. घर में मांगलिक कार्य हो सकता है.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है.  नौकरी ठीक ठाक चलेगी. आज किसी को पैसे उधार नहीं दें, फंस सकते हैं.  कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. महिलाएं अपनी सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय माहवारी दिवस विशेष...., माहवारी में घर का खानपान व साफ-सफाई अपनाएं, स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन बिताएँ

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. गुरुवार को नौकरी में पदोन्नति होने के योग बनेंगे. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें, झगडा़ हो सकता है. काम काज ठीक चलेगा.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन सही है. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. छात्र पढ़ाई के लिए बाहर जा सकते हैं. शाम को किसी रिश्तेदार के घर से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. घर में सब ठीक रहेगा.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन सामान्य रहेगा. छात्र और युवा पढ़ाई पर ध्यान दें. ऑफिस में काम का प्रेशर रहेगा. बिजनेस में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. नई गाड़ी या जमीन खरीदने की सोच सकते हैं.

यह भी पढ़ें: ग्रापए के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 37वीं पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. राजनीति से जुडें हैं तो कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. काम के सिलसिले में बाहर यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार में सब ठीक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से तनाव हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. ऑफिस में आज आपके खिलाफ कोई साजिश हो सकती है. ध्यान रखें.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन हल्का रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. गायन से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. बिजनेस में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. सेहत ठीक रहेगी.

यह भी पढ़ें: ग्रापए के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 37वीं पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment