Latest News

Wednesday, May 29, 2024

कांग्रेस की परिवर्तन रैली में छाया रहा किसानो पर दमन और जबरी अधिग्रहण का मुद्दा

वाराणसी: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन मे मोहनसराय में आयोजित परिवर्तन रैली पहुंचे राहुल गांधी और अखिलेश यादव का किसान संघर्ष समिति के मुख्य संरक्षक किसान नेता विनय शंकर राय "मुन्ना" के नेतृत्व में किसानो ने किसानी का प्रतीक हल देकर स्वागत किया। 


यह भी पढ़ें: ग्रापए के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 37वीं पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में किसानो की जमीन गैरकानूनी तरीके से भूमि अर्जन एवं पुनर्वास कानून 2013 का खुला उलंघन कराकर अवैधानिक तरीके से छीनवा रहे हैं, सेना में अग्नीवीर योजना लाकर किसानो के बेटो का भविष्य चौपट कर रहे हैं, जिसको इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही खटा खट रद्दी के टोकरी में फेंककर पुनः सेना में पेन्शन स्कीम के साथ स्थायी भर्ती प्रारम्भ किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें: सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य को डॉ मनोज तिवारी ने स्वलिखित पुस्तक किया भेंट

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट नगर से प्रभावित किसानो की जमीन नरेन्द्र मोदी की सहमति पर क्रूरता से दमनात्मक कार्यवाई कर लाठी डण्डे - गोली बम के सहारे लूटी जा रही है, वैधानिक सवाल करने पर बैरवन के किसानो पर बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज कर पीटा गया एवं दर्जनो महिला किसानो के घरो का दरवाजा तोड़कर बेरहमी से पीटा गया और जेल भेजा गया। इण्डिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानो की सहमति बनी तो बाजार मूल्य का चार गुना मुआवजा दिया जायेगा या वाराणसी के किसान विरोधी योजनाओ को रद्द किया जायेगा और किसानो पर दमनात्मक कार्यवाई एवं गैरकानूनी कार्य करने वाले दोषी अधिकारियो के खिलाफ शक्त वैधानिक कार्यवाई होगी। 

यह भी पढ़ें: 5 जुलाई से खाते में आएंगे खटाखट पैसे...- राहुल गाँधी

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी अपने पूंजी पति मित्रों को काशी में स्थापित करने हेतु जीटी रोड आवासीय योजना, स्पोर्ट्स सिटी, वरूणा बिहार, काशी द्वार, वैदिक सिटी सहित तमाम योजनाये लाकर किसानो की जमीन छीनना चाहते हैं। सरकार अपने उद्योग पति मित्रो को काशी के किसानो की जमीन देने को औने पौने दाम पर जबर्दस्ती अधिग्रहित करना चाहती हैं, जिसका जबाब लोकसभा चुनाव में काशी की जनता को एकजुट होकर देना होगा। किसानो ने प्रतिनिधिमंडल मे रिन्ग रोड योजना से प्रभावित किसान सतीश पटेल, जीटी रोड आवासीय योजना के प्रभावित किसान राजेश वर्मा, स्पोर्ट्स सिटी से राजेश गौढ "शिव", वरूणा विहार से पवन सिंह प्रेम, गोबर गैस प्लांट शाहंशाहपुर के  सुनील सिंह, अन्तराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम से मरारी प्रसाद राजभर, ट्रान्सपोर्ट नगर के मेवा पटेल, कृण्ण प्रसाद पटेल उर्फ छेदी बाबा, काशी द्वार के राजू राम, वैदिक सिटी के प्रेम शाह ने शीर्ष नेताओ से मिलकर सरकार और प्रशासन के गैरकानूनी कार्य का साक्ष्य सहित ग्यापन दिया।

यह भी पढ़ें: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की हुई दर्दनाक मौत, भाई और बेटा घायल

No comments:

Post a Comment