Latest News

Monday, May 27, 2024

प्यार के लिए शुभ होगा इन राशियों के लिए दिन, पढ़ें आज का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 27 May 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: इस राशि के जातक जा सकते हैं विदेश यात्रा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

मेष राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन समस्याओं भरा बीत सकता है. नए काम में हाथ में हो सके तो  लें. अनुभवी में व्यक्ति से सलाह लें. कार चलाने से बचें, चोट लगने की संभावना है. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने पर आज जोर दें. प्रॉपर्टी की कोई बड़ी डील करने से बचे. जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. सेहत ठीक होने की संभावना है. 

वृषभ राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है. शारीरिक समस्या हो सकती है. इसके लिए उपाय करें. बड़े अधिकारी से प्रमोशन को लेकर बात कर सकते हैं. रुके काम पूरे हो पाएंगे. भाग दौड़ आज बढ़ सकती है. माता-पिता की मदद से काम पूरे कर पाएंगे. पारिवारिक समस्याओं को दूर कर पाएंगे. 

मिथुन राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन आध्यात्मिक रूप से आपके लिए अच्छा बीतने वाला है. धन का कुछ हिस्सा धार्मिक रूप से धान करने के लिए ठीक साबित हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में नई दिशा खुल सकती है. आप किसी से पार्टनरशिप में न जुड़ने का प्रयास करें. संतान से अपने मन की बात कह पाएंगे. कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में युवक ने किया अपने ही दोस्त की हत्या

कर्क राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काम पूरा करने के लिए अच्छा हो सकता है. विशेष व्यक्ति से आज मुलाकात कर सकते हैं. समाज में मान सम्मान बढ़ सकता है. जीवनसाथी को नौकरी मिल सकती है. परीक्षा की तैयारी में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. धम संबंधी योजना को लेकर सलाह लें. संतान के लिए चिंतित होंगे. 

सिंह राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अचानक लाभ कमाने का है. बड़ी यात्रा पर निकल सकते हैं. कार चलाते समय सावधानी घूमने के दौराम कोई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लग सकती है. जीवनसाथी के साथ मतभेद को दूर करें. वाद विवाद की स्थिति होने पर चुप रहना कारगर होगा. दोनों पक्षों के लिए निर्णय लेना पड़ सकता है.

कन्या राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. कार्य क्षेत्र में अच्छी कमाई हो सकती है.  खान-पान पर विशेष ध्यान दें. कोई पेट संबंधित परेशानी हो सकती है. जीवनसाथी को कुछ नए कपड़े पर खर्च करना पड़ सकता है. बॉस आज आपके काम से प्रसन्न हो सकते हैं. काम का बोझ बढ़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुधीर सिंह ने सपा प्रत्याशी पर साधा निशाना, कहा - जमानत जप्त करवा कर रहूँगा

तुला राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रह सकता है. नई वस्तु की खरीद पर खर्च हो सकता है. संतान के साथ अच्छा समय बीता सकते हैं. संतान के करियर के लिए परेशान होने से बचना होगा. उनके पढ़ने की क्षमता में सकारात्मक बदलाव आ सकता है. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिल सकता है. धन उधार देना महंगा पड़ सकता है. 

वृश्चिक राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रह सकता है. पड़ोस के लोगों से वाद विवाद होने की बी संभावना है. झगड़े में पड़ने से काम बिगड़ सकता है. राजनीति में काम करने वालों को अचानक सफलता मिल सकती है. धन का निवेश करने से बचें. नुकसान होने की संभावना है. शारीरिक समस्या दूर होगी. 

धनु राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन नए काम की शुरुआत करने के लिए ठीक नहीं है. लंबे समय से अटका काम आज और बिगड़ सकता है. नई नौकरी की प्राप्ति होने से घर में खुशी आएगी. नए दोस्तों से मेलजोल बढ़ाने में सफल रहेंगे. मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. परिवार के सभी सदस्य आज व्यस्त रह सकेते हैं.

यह भी पढ़ें: घर बैठें जमा करें अपने भवन का कर, भवनों में क्यू आर कोड लगना हुआ शुरु

मकर राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता दिलाने वाला साबित होगा. कोई खुशखबरी सुनने को आज मिल सकती है. पार्ट टाइम काम करने का मौका मिल सकता है. योजनाओं पर काम करने का समय आ गया है, लापरवाही न करें. जीवनसाथी के साथ चल रहा अनबन कम होगा, दोनों एक दूसरे के करीब आने की कोशिश कर सकते हैं. 

कुंभ राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा. वाणी व व्यवहार पर नियंत्रण रखें. वाद विवाद से दूर रहने की जरूरत है. जीवन में चल रही समस्याओं के अंत का रास्ता मिल सकता है. जीवनसाथी से रिश्ते सुधारने का मौका मिलेगा. दूरियां समाप्त हो सकती है. विशेष व्यक्ति से मिलने का आज मौका मिल सकता है.

मीन राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है.परिजन की ओर से निराशाजनक सूचना भी मिल सकती है. मन परेशान रह सकता है. पुराने निवेश का लेखाजोखा रखें. काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कार सावधानी से चलाएं. बड़ा निर्णय सोच विचार कर करें. समस्याओं का अंत करीब है, मेहनत करें.

यह भी पढ़ें: गुजरात में मोरबी ब्रिज हादसे के बाद फिर बड़ी दुर्घटना... सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा?

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment