Latest News

Tuesday, May 28, 2024

ग्रापए के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 37वीं पुण्यतिथि पर पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि

वाराणसी: ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन उप्र. के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 37 वीं पुण्य तिथि सोमवार को  जिलाध्यक्ष सीबी तिवारी के नेतृत्व में सोनबरसा स्थित कैम्प कार्यालय पर पत्रकारिता दिवस के रूप में मनायी गयी। उपस्थित पत्रकारों ने संस्थापक के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।इस दौरान "वर्तमान परिवेश में ग्रामीण पत्रकारों की भूमिका व प्रासंगिकता"  विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। हुआ। विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सीबी तिवारी ने कहा कि ग्रापए के संस्थापक स्व.बाबू बालेश्वर लाल जी के विचार पत्रकारों के लिए आज भी प्रासंगिक हैं हम सभी को उनके विचारों को आत्मसात करने की आवश्यकता है।


यह भी पढ़ें: सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य को डॉ मनोज तिवारी ने स्वलिखित पुस्तक किया भेंट

ग्रापए के जिला उपाध्यक्ष व सदर तहसील अध्यक्ष देवमणि त्रिपाठी ने कहा कि बाबू बालेश्वर का पूरा जीवन ग्रामीण पत्रकारों व उनकी पत्रकारिता को समर्पित रहा। ग्रामीण अंचल एवं  शहर के  पत्रकारों को एक मंच पर लाने में उनका अमूल्य योगदान रहा जिसे वर्षों तक याद किया जाता रहेगा। तहसील उपाध्यक्ष विजय शंकर चौबे ने बताया कि बाबू बालेश्वर लाल ने ग्रामीण पत्रकारिता के क्षेत्र को बहुत विस्तृत बना दिया था। उनके द्वारा ग्रापए का लगाया गया पौधा एक वटवृक्ष का स्वरूप ले चुका है जिसके फलस्वरूप प्रदेश के सभी 75 जनपदों में व अन्य राज्यों में ग्रापए की कीर्ति पताका फहरा रही है।

यह भी पढ़ें: 5 जुलाई से खाते में आएंगे खटाखट पैसे...- राहुल गाँधी

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह, विजय शंकर चौबे, सुधीर मिश्रा, राहुल सेठ, महेश यादव, विश्वनाथ प्रताप सिंह, देवेंद्र सिंह, अंकित श्रीवास्तव, बबलू पटेल आदि पत्रकार उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की हुई दर्दनाक मौत, भाई और बेटा घायल

No comments:

Post a Comment