Latest News

Friday, March 8, 2024

महाशिवरात्रि पर चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 मार्च 2024, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. आज महाशिवरात्रि का पर्व है.



मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. बिजनेस में लाभ होगा. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. महाशिवरात्रि के पर्व पर आप मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध और गंगाजल चढ़ा सकते हैं. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए भी शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन उतार चढ़ाव भरा बीतने वाला है. नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, और सबसे अच्छा बोलें. छात्रों की बात करें तो छात्रों को कामयाबी प्राप्त करने के लिए दिन रात मेहनत करनी होगी. लव लाइफ ठीक चलेगी. बिजनेस में सही फैसले लें. नौकरी में परेशानी हो सकती है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि के लिए दिन मध्यम रहेगा. सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा ठीक रहेगा. अपने खानपान पर संतुलन बरते तथा छात्रों की बात करें तो छात्रों को कामयाबी प्राप्त करने के लिए दिन रात मेहनत करनी होगी. आपके अटके काम पूरे हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, खासकर माता पिता की. शिवरात्रि के अवसर पर आप रुद्राभिषेक कर सकते हैं. मन को बहुत अधिक शांति भी मिलेगी. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. 

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. आज परिवार के साथ शिवलिंग पर दूध, गंगाजल कच्चे चावल का भोग लगाये. आपकी सभी मनोकामनाएं जल्दी ही पूरी होगी. वातावरण में सकारात्मक बदलाव आपके और परिवार के मन को सुकून देना वाला होगा.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस के काम से यदि इस राशि के लोगों को कहीं आस-पास जाने का मौका मिल सकता है. युवा वर्ग को शिव आराधना करनी है, बाबा का  गन्ने के रस अभिषेक करते हुए मंत्र का जाप करें. शाम को आज थकान होगी. 

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन मध्यम रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. शिवरात्रि के दिन आप अपने परिवार के साथ में रुद्राभिषेक करें तो आपके परिवार मे शांति बनी रहेगी. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. काम के  सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. किसी पुराने दोस्त के साथ अनबन हो सकती है. आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, सामान का ध्यान रखें. बिजनेस में पार्टनर से धोखा मिल सकता है. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. 

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. 8 मार्च का दिन बिजनेस के लिहाज से ठीक है. व्यापार में लाभ होगा, बढ़ाने का सोच सकते हैं. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट की इच्छुक व्यापारियों को लाभ की प्राप्ति हो सकती है. शाम को किसी बात से परेशान हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि का दिन ठीक है. आज  ऑफिस के नियम टूट सकते हैं, ध्यान रखें. बिजनेस में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. परिवार में किसी बात पर तनाव हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा. नौकरी में बदलाव के संकेत हैं. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. परिवार के  साथ मिलकर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करें, या इस तरह के कार्यक्रम में हिस्सा लें. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें, चोट लगने की आशंका है.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. छोटे बच्चों का ध्यान रखें, चोट लग सकती है. सेहत नरम रहेगी. इन जातकों के लिए ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए कुछ तनावपूर्ण माहौल तैयार कर सकती है. शाम को किसी खास का घर पर आना हो सकता है.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए महाशिवरात्रि का दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस में आज पैसा लगाना पड़ेगा. आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो उसके लिए सोच समझकर निर्णय ले. अपने अटके काम पूरे कर सकते हैं. आज के दिन शिवजी का शहद और गंगाजल का अभिषेक करेंआपके सभी शारीरिक कष्ट दूर हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. युवा वर्ग काम पर फोकस रखें. आज अपने गुस्से पर काबू  रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. नया बिजनेस शुरू करने का सोच  सकते हैं.  शिवरात्रि के पावन पर्व पर आप अपने पास के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना कर सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment