Latest News

Wednesday, March 6, 2024

ये दो राशियां पैसे की दिक्कत से रहेंगी परेशान, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 मार्च 2024, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल ने अधिवक्ताओं के साथ बैठक कर समस्याओं का समाधान निकाला

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए बुधवार का दिन मिला जुला रहेगा. युवा वर्ग करियर के लिहाज से आगे बढ़ेंगे. बिजनेस में निवेश करने से बचें,घाटा हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाएं. सेहत का ध्यान रखें,ब्लड प्रेशर हाई हो सकता है. 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए 5 मार्च का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में कुछ अड़चनें आएंगी. अटके हुए काम पूरा करने की कोशिश करें, वरना और खिंच सकते हैं. बिजनेस में कुछ हानि हो सकती है. शाम को परिवार के साथ समय गुजारेंगे.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए बुधवार का दिन कुछ व्यस्तता भरा रहेगा. नौकरी में परेशानी आ सकती है, ऑफिस में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. व्यापार में ध्यान रखें. आपके ग्रहों की नकारात्मक स्थिति के कारण ग्राहकों से आपको अच्छा फीडबैक नहीं मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: मोदी के हम परिवार, अबकी बार 400 पार का नारा बुलंद कर भाजपा महिला मोर्चा ने निकाली स्कूटी रैली

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. लव लाइफ अच्छी चलेगी. बाहर का खाना खाने से बचें, बीमार हो सकते हैं. शाम को किसी खास या पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई एकाग्रता के साथ ही करें. युवा वर्ग अपने काम पर फोकस रखें.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम से निम्न रहेगा. कंपटीशन में जीत की होड़ इस राशि के लोगों का ध्यान काम से भटका सकती है. व्यापार में लकड़ी उद्योग से जुड़े लोगों की आय अच्छी रहेगी. यदि किसी बात को लेकर परेशान है तो उसे परिवार के साथ साझा करें.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लोग आज अपने काम पर फोकस करें. महिलाओं को आज किचन में अपना ध्यान रखना है, आग जैसी घटना हो सकती है. ऑफिस में आज का दिन अच्छा जाएगा. आज किसी गरीब परिवार की आर्थिक तौर पर अवश्य मदद करें. सेहत का ध्यान रखें, मौसमी बीमारी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: सभी आनगोइंग प्रोजेक्ट्स को पूरा करते हुये जनता के उपयोग में लायें: मंडलायुक्त

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए बुधवार का दिन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. मशीनरी का काम करने वाले जातकों को लाभ होगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. परिवार में शांति रहेगी. सेहत नरम रहेगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक है. ऑफिस में समय से अपना काम निपटाएं, वरना फंस सकते हैं. घर की बात किसी बाहर वाले से शेयर नहीं करें. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. शाम को किसी वजह से तनाव में रहेंगे.आपकी पैतृक संपत्ति को लेकर भी षड्यंत्र रचा जा सकता है.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए 5 मार्च का दिन मिला जुला रहेगा. युवा वर्ग अपने काम पर फोकस रखें. लोन अभी लेने से बचें, समय ठीक नहीं है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. सेहत का ध्यान रखें, खासकर बुजुर्गों का.

यह भी पढ़ें: वाराणसी जिलाधिकारी का बड़ा आदेश, इस मंदिर से हटेगा अवैध कब्जा; जांच शुरू

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए बुधवार का दिन हल्का सा तनाव भरा रह सकता है. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर फोकस रखना है, वरना मन भटक सकता है. आज महिलाओं का मूड कुछ स्विंग होता दिखाई दे रहा है, मूड चेंज के चलते जीवनसाथी के संग कुछ खटपट हो सकती है. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में आज कुछ तनाव हो सकता है, ध्यान से काम लें. गाड़ी चलाते समय  सावधानी  बरतें, चोट लग सकती है.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अपने समय के मूल को समझें.  पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए बुधवार का दिन ठीक रहेगा. आज परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. बिजनेस नरम रहेगा. ऑफिस में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, मन को शांत रखें. शादीशुदा जीवन में मनमुटाव हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

यह भी पढ़ें: वाराणसी जिलाधिकारी का बड़ा आदेश, इस मंदिर से हटेगा अवैध कब्जा; जांच शुरू

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment