Latest News

Tuesday, March 5, 2024

इस राशि के जातकों का बढ़ेगा सुख, इन्हें रहना होगा सतर्क, पढ़ें पूरा राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 5 मार्च 2024, दिन मंगलवार है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने अस्सी घाट पर नव निर्मित जल पुलिस की चौकी का किया उदघाटन

मेष राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन लाभ ही लाभ लेकर आया है. आज शारीरिक समस्याओं से छुटकारा मिल सकेगा. व्यावसायिक योजनाओं पर काम करना शुरू कर सकते हैं. पत्नी के स्वास्थ्य का आपको खास ध्यान रखना होगा. विभिन्न कार्यों में उलझनें बढ़ सकती हैं. कुछ अनजान लोगों से आज से दूरी बनाएं. 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन उलझनें बढ़ सकती है. नेतृत्व क्षमता पर काम करें. आज का दिन मौज मस्ती में व्यतीत होगा. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने का मौका मिलेगा. ऑफिस में अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती हैं. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अच्छा मौका है. पेट संबंधित समस्याओं पर ध्यान रखें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन मेहनत और लगन दिखाने का है. आपको ठगी लोगों से सतर्क रहना चाहिए.  खर्चों पर अंकुश लगाएं. धन के लेनदेन में सावधानी बरतें. अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा. कोई वाद विवाद में न पड़े. नया व्यापार शुरू करने की योजना है तो थोड़ दिन के लिए रुक जाएं. 

यह भी पढ़ें: "मोदी का परिवार" क्या बीजेपी होगी 400 पार?; अमित शाह, JP नड्डा, CM योगी समेत कई नेताओं ने बदली ट्विटर बायो

कर्क राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन बुद्धि और विवेक से काम लेने का है. मित्रों के साथ खुशनुमा पल बीतेगा. पुरानी यादें ताजा होंगी.लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें. आपके एक फैसले का का सीधा असर आर्थिक स्थिति पर हो सकता है. कला से लोगों का दिल जीतने में सफलता मिलेगी. लेनदेन से संबंधित मामलों में दिक्कत आ सकती है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन सुख समृद्धि बढ़ाने वाला साबित होगा. मकान आदि के खरीदारी के लिए दिन अच्छा हो सकता है. काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा. परेशानियों का जल्द अन्त होगा. आपकी चिंता दूर होगी. आय बढ़ने से खुशी भी बढ़ेगी. माता-पिता के आशीर्वाद से रुका हुआ काम पूरा हो पाएगा.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन सरकारी नौकरी कार्यरत लोगों के लिए अच्छा बीतेगा.  शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. प्रतिस्पर्धा का भाव मन में बना रहेगा.शुभ सूचना सुनने को मिल सकता है. मां पिता के आशीर्वाद के बिना घर से न निकलें. किसी भी तरह के लेन देन से आज आपको बचना होगा.  

यह भी पढ़ें: सोमवार को इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

तुला राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन सांसारिक सुख भोगने के लिए अच्छा होगा. परंपरागत कार्य करने से खुशी मिलेगी. धर में साज सज्जा पर पूरा ध्यान रहेगा. मान-सम्मान में आज वृद्धि होगी. आज परिजनों का भरोसा आसानी से जीत सकेंगे. किसी भी नये साझेदार पर आंख मूंद कर विश्वास करना घातक हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन रचनात्मक कार्यों बीतेगा. छात्रों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशास्थ होंगे. दूर की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है. ऑफिस में आज महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. 

धनु राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन लेनदेन के लिए अच्छा है. धन उधार लेने से बचें. विदेश से खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. निजी मामलों में शिष्टता बनाए रखें. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अधिक मेहनत करनी चाहिए. आप आज वाहन न चालाएं. पुराने कामों को लेकर चल रही समस्या दूर होगी.

यह भी पढ़ें: 14 लाख रूपये के सी0पी0एफ0 घोटाले में लीपापोती का आरोप

मकर राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन पराक्रम में वृद्धि लेकर आया है. कुछ नए कामों को करके खुशी मिलेगी. अचानक कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. पुराना लेनदेन सर दर्द बन सकता है. छात्रों को खेल प्रतियोगिता में भाग लेने से लाभ होगा. नये कार्य को शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. 

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आएगा. मन मुताबिक लाभ मिलने के आसार हैं. नौकरी में कार्यरत लोगों को लाभ होगा. माता-पिता के आशीर्वाद पा सकेंगे. रुका काम पूरा हो सकेगा. आज आप किसी विशेष और पुराने मित्र से मिल सकते हैं. आज आपके रुके काम पूरे हो सकते हैं. 

मीन राशि: इस राशि के जातकों का आज का दिन धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ाएगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आवश्यक कामों को पूरा करें. अपने जरूरी कामों में लापरवाही न बरतें. व्यापार-व्यवसाय में सतर्ता बरतें, लापरवाही से नुकसान उठाना पड़ सकता है. खान-पान में संयम रखें और सेहत से जुड़ी समस्याओं को नजर अंदाज क करें. 

यह भी पढ़ें: अब रोडवेज बस से जाइए अयोध्या से हरिद्वार, चार राज्यों के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment