Latest News

Monday, March 11, 2024

मकर समेत इस राशि के जातकों के लिए दिन रहेगा तनाव भरा, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल?

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 मार्च 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


यह भी पढ़ें: धीरेंद्र महिला पीजी कॉलेज की छात्रा मोनिका गुप्ता द्वारा प्रख्यात साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद की कहानी का हुआ सजीव प्रसारण

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन ठीक रहेगा. युवा वर्ग सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो ध्यान रखें, अच्छी बातें लिखे. बिजनेस ठीक चलेगा. फैमिली में आज आपके ऊपर काम का दबाव रहेगा. घर में शाम कि किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. सेहत का ध्यान  रखें, पेट में गैस की दिक्कत हो सकती है.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. अटके काम पूरे हो सकते हैं. बिजनेस में लाभ की उम्मीद है. युवा वर्ग पढ़ाई और करियर पर फोकस रखें. आज ग्रहों की स्थिति को देखते हैं तो आपके घर में खुशियां आ सकती हैं. सेहत नरम रहेगी,लिवर या किडनी में कोई इंफेक्शन हो सकता है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए 11 मार्च का दिन अच्छा रहेगा. ऑफिस में अपना काम समय पर पूरा करें, काम अटकने की संभावना है. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस करें. बिजनेस में नुकसान की आशंका है. सेहत ठीक रहेगी. घर में मांगलिक कार्य हो सकता है.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रत्याशी बनाए जाने पर भाजपा के सेवापुरी विधानसभा पदाधिकारियों ने बाइक रैली निकाली

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन बढ़िया रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. किसी भी काम को अटकाने से बचें.  परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप काम के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा आराम भी करेंअन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. ऑफिस में कुछ परेशानी उठानी पड़ सकती है, सावधान रहें. युवा जातक अपने जीवन के परिवर्तन को स्वीकार करें, और उसमें ढलने का प्रयास करें. महिलाएं सेहत का ध्यान रखें. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. आज ग्रहों के परिवर्तन के कारण आपकी सभी नेगेटिव चीज आपको पॉजिटिव होती हुई नजर आएंगे. सोच समझ कर खर्च करें. सेहत का ध्यान रखें, तला भुना खाने से बचें.

यह भी पढ़ें: राजनीति का गिरता चरित्र और घटती साख ?

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए 11 मार्च का दिन बढ़िया रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. लव लाइफ ठीक चलेगी. बिजनेस भी ठीक ठाक चलेगा. घर से बाहर निकलें  तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम बन जाएंगे. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार शुभ रहेगा. ऑफिस में आपकी तारीफ के साथ तरक्की के योग है. पति-पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत होंगे. बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. सेहत में खाने पीने का बयान रखे, पेट खराब हो सकता है. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार मिला जुला रहेगा. बिजनेस में फायदा-नुकसान हो सकता है. ऑफिस में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. घर में छोटे बच्चों को चोट लग सकती है, ध्यान रखें. शाम को पुराने दोस्त के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: रविवार को इन तीन राशियों को मिलेगी खुशखबरी, इन जातकों का बिगड़ेगा काम, पढ़ें आज का राशिफल

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. मार्केटिंग के काम से जुड़े लोगों को आज नुकसान हो सकता है. गुस्से पर काबू रखें, किसी के साथ झगड़ा हो सकता है, युवा वर्ग ध्यान रखें, आज किसी मामले में फंस सकते हैं. घर-परिवार में सब ठीक रहेगा. छात्र पढ़ाई पर ध्यान दें.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए सोमवार उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अभी समय नहीं आया है.
बिजनेस में लाभ होगा. परिवार के साथ मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, नसों की समस्या वाले खासकर. पढ़ाई के लिए छात्र बाहर जा सकते हैं.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन  आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी भी ठीक ठाक चलेगी. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार के साथ शाम को किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होन जा सकते हैं. सेहत नरम रह सकती है, गले में खांसी जैसी बीमारियां परेशान कर सकती हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.

यह भी पढ़ें: चंद्रबाबू नायडू की फिर हुई एनडीए में वापसी, आंध्र प्रदेश में बीजेपी-टीडीपी और जेएसपी से गठबंधन फाइनल

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment