Latest News

Friday, March 1, 2024

अब रोडवेज बस से जाइए अयोध्या से हरिद्वार, चार राज्यों के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू

लखनऊ: अयोध्या से अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू हो गई है। राजस्थान सहित चार प्रांतों ने राज्य स्तरीय बातचीत के बाद रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया है। विगत 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। 


यह भी पढ़ें: संदेशखाली हिंसा ने बढ़ाई ममता बनर्जी की चिंता, बंगाल की सभी 42 सीटों पर सीधा असर

इसके बाद अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ी तो राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के रोडवेज महकमों ने अयोध्या तक बसों के संचालन में दिलचस्पी दिखाई। कुछ के अफसरों ने फोन से यहां के रोडवेज के अफसरों से बात की, जबकि हरियाणा की टीम यहां पहुंची थी। 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना पंजीकरण में वाराणसी प्रदेश में सातवें स्थान पर

विभाग ने अन्य प्रदेश के अफसरों को बताया था कि राज्य स्तरीय समझौते या फिर परमिट के आधार पर बसों का संचालन शुरू हो सकता है। बातचीत के बाद चारों प्रांतों ने अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू कर दी। बस सेवा अलग-अलग दिन से शुरू हुई। बसों का अयोध्या धाम स्टेशन से आवागमन होने लगा हैं।  

यह भी पढ़ें: पुलिस उपायुक्त गोमती जोन द्वारा थाना सिन्धोरा का औचक निरीक्षण कर दिये आवश्यक दिशा निर्देश

रोडवेज ने यहां से उत्तराखंड के हरिद्वार के लिए भी बस सेवा शुरू की है। हरिद्वार के लिए बस सुबह 10 बजे छूटती है। अयोध्या से हरिद्वार की दूरी 745 किमी. है और किराया 1075 रुपये है। टनकपुर के लिए अभी बस सेवा नहीं शुरू की गई है, जल्द ही यह सेवा भी शुरू होने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: भाजपा द्वारा माइक्रो डोनेशन कार्यशाला का हुआ आयोजन

एआरएम आदित्य प्रकाश ने बताया कि राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड प्रदेश से बस सेवा शुरू हुई है। इन प्रदेशों के रोडवेज महकमों ने सेवा शुरू की है। अयोध्या से हरिद्वार के लिए बस सेवा की शुरुआत कर दी गई। टनकपुर के लिए बसों का संचालन अभी नहीं शुरू हुआ है।

यह भी पढ़ें: पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना को कैबिनेट की मंजूरी

No comments:

Post a Comment