Latest News

Saturday, March 9, 2024

चंद्रबाबू नायडू की फिर हुई एनडीए में वापसी, आंध्र प्रदेश में बीजेपी-टीडीपी और जेएसपी से गठबंधन फाइनल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है ऐसे में कांग्रेस और भाजपा क्षेत्रीय दलों के साथ अपने गठबंधन को मजबूत करने में और बड़ा करने में लगी हुई है. बीजेपी लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 400+ का टारगेट सेट किया हुआ है उस टारगेट को पूरा करने में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ केंद्र के बड़े मंत्री भी छोटे दलों से गठबंधन करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टारगेट को पूरा करने में लगे हुए है

 

यह भी पढ़ें: इन राशियों के लिए मुश्किल भरा रहेगा शनिवार, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे

इसी कड़ी में बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में भी अपने गठबंधन को मजबूती देने और टारगेट को पूरा करने के लिए तेलगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी से गठबंधन किया है जिसकी पुष्टि तेलगु देशम पार्टी के सांसद रविन्द्र कुमार ने किया है इस हथ्बंधन के बाद तेलगु देशम पार्टी के अध्यक्ष एन चन्द्र बाबु नायडू और जन सेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण ने कहा कि हम लोगों का एक साथ आना देश और राज्य के लिए लाभप्रद है। 

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर क्या सोचता है मेरठ का मुसलमान, मलियाना कांड से लेकर इस्लामिक मुद्दों पर तेवर तल्ख 

बीजेपी-तेलगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी में गठबंधन के बाद तीनों पार्टियों की ओर से ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया गया। जिसमे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, तेलगु देशम पार्टी मुखिया चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी अध्यक्ष पवन कल्याण ने संयुक्त बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की। इस प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी, तेलगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बीते 10 साल से देश की प्रगति में लगातार काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पी एम के आगमन को लेकर तैयारियां तेज, एस पी जी ने बरेका गेस्ट हाउस व हेलीपैड को लिया कब्जे में 

अब इसमें तेलगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी भी शामिल होकर आंध्र प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सहयोग करेंगे। बीजेपी- तेलगु देशम पार्टी के बीच पुराना संबंध रहा है। तेलगु देशम पार्टी ने 1996 में एनडीए को अपने साथ शामिल किया था। ये अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार और फिर 2014 की नरेंद्र मोदी की सरकार में साथ काम किया। अब एक बार फिर तेलगु देशम पार्टी और बीजेपी एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। 

No comments:

Post a Comment