Latest News

Friday, March 1, 2024

14 लाख रूपये के सी0पी0एफ0 घोटाले में लीपापोती का आरोप

वाराणसी: विद्युत परीखण खण्ड चितईपुर वाराणसी एवं नगरीय विद्युत वितरण खण्ड- पंचम वाराणसी के अन्तर्गत 40 कर्मचारियो के वेतन से काटी गयी लगभग 14 लाख रूपये के सी0पी0एफ0 धनराशियों को उनके सी0पी0एफ0 खातो में जमा न कर किये गये घोटाले का पर्दाफास होने के बावजूद  दोनो खण्डो के अधिकारियो एवं उपमुख्यलेखाधिकारी कार्यालय वाराणसी के जिम्मेदार लोगो द्वारा मामले में लीपा-पोती करने का षणयन्त्र किया जा रहा है. 



यह भी पढ़ें: अब रोडवेज बस से जाइए अयोध्या से हरिद्वार, चार राज्यों के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू

यह आरोप विद्युत मजदूर पंचायत उ0प्र0 के प्रतिनिधियो की यूनियन भवन भिखारीपुर में शुक्रवार 01 मार्च को आर0के0 वाही प्रात्तीय उपाध्यक्ष की अध्यक्षता में हुयी बैठक में वक्ताओं ने लगाये, बता दे कि वर्ष 2013 से लेकर 2015 तक की अवधि में विद्युत परीक्षण खण्ड चितईपुर वाराणसी के अन्तर्गत कुल तीस कर्मचारियों के छठे वेतन आयोग एवं समय-समय पर महगाई भत्ते में की गयी बढोत्तरी का कुल 14 लाख रूपये कर्मचारियों के सी0पी0एफ0 खातों में जमा नहीें किया गया। 

यह भी पढ़ें: संदेशखाली हिंसा ने बढ़ाई ममता बनर्जी की चिंता, बंगाल की सभी 42 सीटों पर सीधा असर

इसी प्रकार नगरीय विद्युत  वितरण खण्ड पंचम वाराणसी के अन्तर्गत 10 कर्मचारियों के माह दिसम्बर 2014 में वेतन से सी0पी0एफ0 की कटौती की गयी जिसे कर्मचारियों के खातो में जमा नहीं किया गया तथा वर्ष 2013 से लेकर 2017 तक समय-समय पर महगाई भत्ते में की गयी  बढोत्तरी की धनराशि संबंधित खंड द्वारा समय पर उनके खातो में जमा न कर वर्ष 2018-19 में पोस्ट किया गया जिसके कारण कर्मचारियों को व्याज का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना पंजीकरण में वाराणसी प्रदेश में सातवें स्थान पर

बैठक में वक्ताओं ने चेतावनी भरे शब्दो में कहा कि यदि मार्च माह में इन घोटालो का निस्तारण नहीं किया गया एवं दोषियो के लिखाफ कड़ी कार्यवाही नहीं  किया गया तो कर्मचारी सड़क पर उतरने हेतु बाध्य हागे एवं प्रकरण को माननीय अध्यक्ष महोदय उत्तर प्रदेश पावर  कारपोरेशन लि0 लखनऊ के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें: पुलिस उपायुक्त गोमती जोन द्वारा थाना सिन्धोरा का औचक निरीक्षण कर दिये आवश्यक दिशा निर्देश

बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर प्रबन्ध निदेशक महोदय पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लि0 से अपील किया गया कि प्रकरण को संज्ञान में लकर प्रकरण का निस्तारण कराने की कृपा करें। बैठ को डा0 आर0वी0 सिंह, ओ0पी0 सिंह, आर0के0 वाही, अंकुर पाण्डेय, जीउत लाल, विजय सिंह, गुलाब चन्द, के0पी0 दूबे, तपन चटर्जी, राघवेन्द्र गोस्वमी, विकास कुशवाहा, अमितानन्द त्रिपाठी, रमेश चैरसिया आदि नेताओं ने सम्बोधित किया।

No comments:

Post a Comment