Latest News

Saturday, February 3, 2024

इन राशि वालों को होगा धन लाभ, पढ़िए आज का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 फरवरी 2024, दिन शनिवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: क्या भारतीय लोकतंत्र खतरे में है?

मेष राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा बीतने वाला है. व्यापार में अच्छा लाभ मिलने के आसार है. साझेदारी में किसी डील को फाइनल करने से बचें. प्रियजनों से संबंधों में कटुता आ सकती है. आज कामों को दूसरे पर निर्भरता रखें. आय को बढ़ाने की कोशिश कामयाब होगी. माता का आशीर्वाद लें.

वृषभ राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन लेनदेन के मामलों में अच्छा रहने वाला है. प्रॉपर्टी के संबंध में सावधानी बरतें. रक्त संबंधी रिश्तों से मदद मिल सकती है. ऑफिस में नीति नियमों का पूरा ध्यान रखें. विपक्षियों से सावधान रहें. व्यवसाय से जुड़े लोगों को अच्छी खबर मिलेगी. राजनीति में कार्यरत लोगों के शत्रु दूर होंगे. 

मिथुन राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आया है. छात्र किसी प्रतियोगिता में शामिल हो सकते है. अपनी सूझबूझ और बुद्धिमानी को आज दिखाना होगा. बड़े लक्ष्य के लिए आधिक काम करना होगा. घर परिवार में चल रही समस्याएं दूर होंगी. बड़े सदस्यों से बातचीत करके धन निवेश करें. 

यह भी पढ़ें: फाइलेरिया उन्मूलन के तहत चोलापुर में हुई ब्लॉक टास्क फोर्स की बैठक

कर्क राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन धन अर्जन में फोकस बनाए रखें. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. सुख-सुविधाओं की वस्तुओं को घर ले आएंगे. करीबियों की तरफ पूरा रुझान होगा. संस्कारों पर सवाल खड़ें हो सकते हैं, गलती करने से बचें. करीबियों की मदद मिलेगी. पुराने दोस्तों से जुड़ी कुछ पुरानी यादे ताजा करेंगे. 

सिंह राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन साहस और पराक्रम में इजाफा लाएगा. कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. सामाजिक कार्यों पर पूरा फोकस रहेगा. बिजनेस के लिए धन आसानी से जुटा पाएंगे. पारिवारिक विषयों पर पूरा ध्यान रखें. किसी डील को लेकर परेशानी बढ़ी रहेंगी. नए संपर्कों से बड़ा लाभ मिल सकता है. 

कन्या राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन आनंदमय बीतने वाला है. वाणी व व्यवहार से कार्यक्षेत्र में दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. बॉस भी आपकी बातों से खुश रहेंगे. परिवार में किसी सदस्य के लिए अच्छी खबर आएगी. घर का माहौल आनंदमय रहेगा. किसी को उधार देने से पहले सौ बार सोचे, धन हानि हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: वाराणसी में हार्ट अटैक के रोगियों के लिए वरदान साबित हो रही ‘स्टेमी केयर परियोजना’ – सीएमओ

तुला राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा है. संतान से उसकी इच्छाओं को जानने की कोशिश करें. पुराने मित्र घर दावत पर आ सकते हैं. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच बनाए रखें. नए शत्रुओं का सामना होगा. आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. सामाज में आपके सम्मान में वृद्धि होगी. 

वृश्चिक राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा बीतेगा. धन उधार लेने से बचें. बिजनेस में आज धन का निवेश न करें. बच्चे मौसमी बीमारियों की चपेट आ सकते हैं. वापस मिलने के आसार नहीं है. किसी धार्मिक यात्रा पर जाना मन को शांत कर सकता है. खराब भोजन से सेहत खराब हो सकता है. 

धनु राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन खुशखबरी लेकर आया है. शासन का पूरा सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी. देश में ही कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है. भाई के साथ खटपट हो सकती है. बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. 

यह भी पढ़ें: रेडियो ऑपरेटर परीक्षा मे कम्प्यूटर सिस्टम को हैक करके पेपर सॉल्व कराने परीक्षार्थीयों को चोलापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

मकर राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि ले आया है. कला कौशल में सुधार होगा. कोई पुराना कर्ज आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकत है. मित्रों से अचानक मिली मदद आपकी समस्या का अंत कर सकती है. भाई के साथ खटपट हो सकती है. विदेश जाने का योग है लेकिन अभी इसे टालना ठीक होगा. 

कुंभ राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. नए काम की शुरुआत अच्छी तरह कर पाएंगे. गलत व सही की चिंता किए बिना कोई कदम न उठाएं. रक्त संबंधी रिश्तों से आज धोखा मिल सकता है. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद जरूर लें. समस्याओं का हल मिलेगा. ऑफिस में हो सकता है बॉस आपसे नाराज हो जाएं.

मीन राशि - इस राशि के जातकों का आज का दिन कई मामलों में सावधानी बरतनी होगी. सूझबूझ से काम करे. दूसरों के कामों पर ध्यान न दें. किसी गलत काम में दोस्त का साथ देना आपको फंसा सकता है. प्रॉपर्टी में निवेश करने की योजना पर अधिक से अधिक सलाह लें. प्रेम विवाह के लिए कदम आगे बढ़ाने का समय है. 

यह भी पढ़ें: ट्रैफिक पुलिस के साथ ड्यूटी के दौरान गाली गलौज, मारपीट व वर्दी फाड़ने वाले युवक-युवती को सिगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment