Latest News

Sunday, February 4, 2024

ज्ञानवापी मामले में अंजुमन इंतजामिया ने जारी किया एक और लेटर, कहा – अंतिम सांस तक लड़ेंगे लड़ाई

वाराणसी: ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यासजी के तहखाना को लेकर जिला न्यायालय के आदेश के बाद मुस्लिम पक्ष अपनी नाराजगी लगातार जाहिर कर रहा है। आदेश के बाद से ही मस्जिद की देखरेख करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की तरफ से कई पत्र जारी करके अपनी नाराजगी व्यक्त की गई है। शुक्रवार को इस फैसले के बाद हुई पहले जुमे की नमाज के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिए पुलिस फोर्स की भारी तैनाती थी। इसके पहले अंजुमन की तरफ से एक लेटर जारी करके दुकानों को बंद रखने की अपील भी की गई थी, जो पूरी तरह से सफल हुई। मुफ्ती-ए-शहर और अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के सेक्रेटरी मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी ने एक शुक्रिया पत्र जारी किया है। 


यह भी पढ़ें: इस राशि वालों को बचाना होगा अपना सम्मान, पढ़ें आज का राशिफल

इसमें उन्होंने अपनी कम्युनिटी को शुक्रवार को एकजुट होकर दिए गए समर्थन पर धन्यवाद तो दिया साथ ही साथ प्रशासन की कार्रवाई समेत देर रात सीआरपीएफ की तरफ से भी प्रशासन का साथ दिए जाने को लेकर निशाना साधा है। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी की तरफ से उसके सेक्रेटरी मौलाना अब्दुल बातिन नोमानी के लेटर में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि ज्ञानवापी मस्जिद बनारस के दक्षिणी तहखाना में पूजा पाठ के जिला जज की तरफ से दी गई अनुमति के बाद जिला प्रशासन ने रातों-रात यहां मूर्तियां रखवा दी, बल्कि सीआरपीएफ जैसी फोर्स जिसकी कार्य प्रणाली पर सभी को विश्वास था उसको भी साजिश में शामिल किया गया। 

यह भी पढ़ें: संपूर्ण समाधान दिवस तहसील सदर में संपन्न, कुल 124 शिकायतों में से 4 का हुआ तत्काल निस्तारण

अब्दुल बातिन नोमानी ने अपने लेटर में अपनी कम्युनिटी के लोगों को धन्यवाद व्यापित करते हुए लिखा है कि आप सभी यह भरोसा रखिए कि हम इस लड़ाई को अंतिम सांस तक लड़ेंगे और मस्जिद की सुरक्षा और संरक्षण के लिए हम कोशिश जारी रखेंगे। वहीं इस बारे में मस्जिद कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी एसएम यासीन लगातार अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने अनौपचारिक बातचीत के दौरान इसको कहीं से भी सही नहीं बताया। उनका कहना था कि एक तरफा फैसला देकर हमारे सब्र का इम्तिहान लिया जा रहा है। हम जाएं तो किसके पास जाएं ना सुप्रीम कोर्ट हमारी सुन रहा है ना हाई कोर्ट जिला न्यायालय तो फैसला देकर अपना पल्ला झाड़ चुका है। ऐसे में हमारे सामने भी बड़ा संकट है फिर भी हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है कि हमारे साथ न्याय होगा और हमारी बात सुनी जाएगी।

यह भी पढ़ें: मोहनसराय ट्रान्सपोर्ट से प्रभावित किसानो से सिराथू विधायक पल्लवी पटेल ने किया संवाद

No comments:

Post a Comment