Latest News

Tuesday, January 30, 2024

इस राशि के जातकों का खुल सकता है भाग्य, पढ़ें आज का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 30 जनवरी 2024, दिन मंगलवार है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


कमजोर पड़ते विपक्ष से भारतीय लोकतंत्र खतरे में

मेष राशि इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बड़े लक्ष्य पर फोकस बनाए रखने का है. किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. बिजनेस में धन लगाना बेहतर रहेगा. माता-पिता के आशीर्वाद लें, इससे काम पूरा हो सकता है. कुछ वस्तुओं की खरीदारी करने से धन खर्च बढ़ सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहें, बीमार हो सकते हैं.

वृषभ राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुख सुविधाओं से भरा रहेगा. जल्दबाजी में काम करने से बचें. पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में ढील न दें. सेहत खराब होने से काम में देरी आ सकती है. बिजनेस बढ़िया चलेगा, कुछ बड़ा फायदा होगा. आवास में बदलाव करने की सोच विचार कर रहे हैं तो कुछ दिन रुकना ठीक रहेगा. 
 
मिथुन राशि - आज का दिन मन की इच्छा पूर्ति का है. कुछ नए लोगों से मेलजोल आज बढ़ेगा. मां को आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है. आज धन उधार न दे. अजनबी पर भरोसा करना समस्याएं खड़ी कर सकता है. ऊर्जा को सही कामों में लगाना सही होगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा.  

यह भी पढ़ें: नीतीश के बहाने राजभर ने अखिलेश को बताया दलबदलू

कर्क राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखने का है. कोई वादा किया है तो उसे पूरा जरूर करें. मित्रों का आप पर पूरा विश्वास रहेगा. आज किस्मत का साथ मिल सकता है. घर कोई पूजा पाठ भी करवा सकते हैं. भारी धन उधार लेने से आपको बचना होगा. परिवार में खुशहाली आएगी.

सिंह राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की अपेक्षा बेहतर रहने वाला है. किसी को बिजनेस में पार्टनर बनना बेहतर होगा. परिवार के सदस्यों के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं. पारिवारिक समस्याओं को मिलकर सुलझाएं. अति उत्साहित होना काम को बिगाड़ सकता है. कानूनी समस्या का आज समाधान हो सकता है. 

कन्या राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज लेनदेन के मामले में सतर्क रहें. मकान या दुकान की खरीदारी कर सकते हैं. सामाजिक क्षेत्रो में काम करने वाले लोगों को अपने सम्मान को लेकर सतर्क रहना होगा. वाद विवाद करने से बचें. राजनीतिक कार्यों को निपटाने के लिए आज कोई बड़ा कमद उठा सकते हैं. संतान पक्ष अच्छी खबर सुनाएगा.

यह भी पढ़ें: शंकराचार्य महाराज को पुलिस ने कारण बताए बिना ही ज्ञानवापी जाने से रोका
 
तुला राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज व्यापार में तेजी आएगी. आय को बढ़ाने की कोशिश करें. नए वाहन को घर ला सकते हैं. मित्र मेल मिलाप करने आ सकते हैं. पुरानी गलती से सबक लें. परिवार का कोई सदस्य सरप्राइज गिफ्ट दे सकता है. परिवार में सदस्यों के साथ तालमेल बनाए रखें. साहस व पराक्रम दिखाने के लिए दिन अच्छा है. 

वृश्चिक राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन जिम्मेदारी से कार्य करने का है. परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात बन सकती है. अजनबी पर भरोसा करना समस्याएं खड़ी कर सकता है. ऊर्जा को सही कामों में लगाना सही होगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. कुछ वस्तुओं की खरीदारी करने से धन खर्च बढ़ सकता है. 

धनु राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. भगवान के प्रति आस्था और विश्वास बना रहेगा. लंबी दूरी की यात्रा पर निकलना लाभदायक रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आगे बढ़ने का सही समय है. परिवार में किसी सदस्य से मिली मदद आपके लिए वरदान साबित हो सकती है.

यह भी पढ़ें: अब घर के पास ही मिलेगी टीबी की जांच के लिए एक्स रे सुविधा – सीएमओ

मकर राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन वाणी व व्यवहार में मधुरता रखें. शारीरिक कष्टों को आज नजरअंदाज न करें. मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. सेहत को लेकर सावधान रहें, बीमार हो सकते हैं. सेहत खराब होने से काम में देरी आ सकती है. संपत्ति से जुड़े विवाद लंबे समय तक चल सकते हैं. 

कुंभ राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सम्मान में वृद्धि करने वाला है. रचनात्मक प्रयास में सफल होंगे. परस्पर सहयोग से काम आज जल्दी बनेगा. ससुराल पक्ष से अच्छी खबर आ सकती है. रोजगार की तलाश जल्द खत्म होने वाला है. धन का कुछ हिस्सा अगर दान करेंगे तो रुके हुए काम पूर्ण होंगे. 

मीन राशि - इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है. कामों में जल्दबाजी न करें. आय और व्यय के लिए बजट बनाएं. आज मेहनत से सफलता भी अवश्य मिलेगी. अपनी अच्छी सोच का फायदा अच्छे कामों के लिए उठा सकते हैं. राजनीतिक कार्यों को निपटाने के लिए आज कोई बड़ा कमद उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: चोलापुर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्यों के साथ की बैठक

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment