Latest News

Monday, January 29, 2024

नीतीश के बहाने राजभर ने अखिलेश को बताया दलबदलू

कन्नौज: राजनीति अब अवसरवादी हो गई है। अब वो दौर चला गया, जब ऐसा नहीं होता था। सपा मुखिया अखिलेश यादव खुद बार-बार गठबंधन करते रहते हैं। वह खुद 9 बार दल बदल चुके हैं। अखिलेश अकेले चुनाव लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस-सपा में गठबंधन मुश्किल है। NDA की टक्कर में कोई नहीं है।'' यह बात कन्नौज पहुंचे सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बिहार में नीतीश के भाजपा के साथ सरकार बनाने पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कही। राजभर सोमवार को अलीगढ़ में बंजारा समाज की रैली में शामिल होने जा रहे थे। छिबरामऊ में कार्यकर्ताओं ने रोककर उनका स्वागत किया। इसके बाद यहां उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब दिए।


यह भी पढ़ें: शंकराचार्य महाराज को पुलिस ने कारण बताए बिना ही ज्ञानवापी जाने से रोका

नीतीश और खुद के दल बदलने को राजभर ने कह डाला अवसरवादी

राजभर ने नीतीश के लालू यादव का साथ छोड़कर फिर से भाजपा के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने पर कहा, "नीतीश INDIA गठबंधन से ऊब गए थे। उन्होंने देखा कि गठबंधन के नेता कमरे में बैठकर बातचीत करते हैं। कोई जमीन पर काम नहीं कर रहा था, इसलिए उन्होंने गठबंधन छोड़ दिया।'' ऐसे गठबंधन जनता के वोट का अपमान करते हैं? इस सवाल के जवाब में राजभर ने कहा, ''मैं सपा के साथ गया। फिर भाजपा के साथ हूं। उधर, नीतीश ने फिर दल बदलकर सरकार बना ली है। अब राजनीति सिर्फ अवसरवादिता की रह गई है। वो दौर चला गया, जब लोग गठबंधन किसी और मतलब से बनाते थे।

यह भी पढ़ें: अब घर के पास ही मिलेगी टीबी की जांच के लिए एक्स रे सुविधा – सीएमओ

अखिलेश ने पिछड़ों का हक लूटा, इसलिए मैंने उनका साथ छोड़ा

राजभर ने कहा, "मैंने इसलिए अखिलेश का साथ छोड़ा, क्योंकि उन्होंने पिछड़ों का हक लूटा। मैं जिस मकसद से गया था वो वहां पूरा नहीं हुआ, इसलिए छोड़ आया। सबसे बड़े दलबदलू अखिलेश यादव हैं। कांग्रेस, बसपा, आरएलडी समेत कई पार्टियों से 9 बार गठबंधन कर चुके हैं। सबसे ज्यादा सीटें मेरे साथ गठबंधन में उन्हें मैंने दिलाई थी। कांग्रेस के पास तो यूपी में कुछ नहीं है। सिर्फ 2 विधायक हैं, इसलिए इस गठबंधन से कुछ नहीं होने वाला है।"

यह भी पढ़ें: चोलापुर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाचार्यों के साथ की बैठक

जब मैं सपा के साथ था, भाजपा का खाता नहीं खुला

सुभासपा अध्यक्ष ने कहा, "मेरा महत्व यहीं से समझ लें कि आजमगढ़ में उपचुनाव के समय अखिलेश यादव एसी में बैठकर लूडो खेल रहे थे। मैंने सपा को 1 लाख वोट दिलवा कर उनकी पार्टी की जमानत बचाई थी। जब मैं सपा के साथ था तो भाजपा का आजमगढ़, अंबेडकरनगर, गाजीपुर और बलिया में खाता नहीं खुलने दिया था। मैंने साथ छोड़ा तो सपा आजमगढ़ हार गई।" राजभर ने मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात पर कहा, ''उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल का जब भी विस्तार होगा, मैं मंत्री बनूंगा। जल्द ही यूपी में विस्तार होने वाला है। उत्तर प्रदेश में लड़ाई नाम की कोई चीज नहीं है। पूरा देश मोदी मय हो चुका है। 2024 में एक बार फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे।''

यह भी पढ़ें: हरिद्वार से अयोध्या के लिए 29 को रवाना होगी आस्था स्पेशल ट्रेन, 1500 रामभक्तों को लेकर पहुचेगी अयोध्या धाम

No comments:

Post a Comment