Latest News

Sunday, January 28, 2024

हरिद्वार से अयोध्या के लिए 29 को रवाना होगी आस्था स्पेशल ट्रेन, 1500 रामभक्तों को लेकर पहुचेगी अयोध्या धाम

हरिद्वार: अब उत्तराखंड के रामभक्तों को भी रामलला के दर्शन करने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. दरअसल, अयोध्या दर्शन कराने के लिए 29 जनवरी को आस्था स्पेशल ट्रेन हरिद्वार से रवाना की जाएगी. राम जन्मभूमि के दर्शन के बाद अयोध्या में 31 जनवरी की शाम को अयोध्या से वापस हरिद्वार के लिए ट्रेन चल पड़ेगी. 1500 आरएसएस, विहिप के साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को ट्रेन में अयोध्या दर्शन के लिए लाया जाएगा. इससे पहले 25 जनवरी को हरिद्वार से अयोध्या के लिए आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना होनी थी. भक्तों की सीट बुक कर दी गई थी हो चुकी थी लेकिन भक्तों की संख्या अयोध्या में बढ़ने के कारण उस ट्रेन को रद्द किया गया. अब ट्रेन का नया शेड्यूल बनाया गया है और 29 जनवरी को दोपहर साढ़े तीन बजे 1500 रामभक्तों को लेकर आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए निकल जाएगी. 


यह भी पढ़ें: इन राशियों समेत ये जातक रहें सतर्क, धन हानि के हैं आसार, पढ़ें आज का संपूर्ण राशिफल

आस्था स्पेशल ट्रेन 
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख है संजय कुमार जिन्होंने इस संबंध में जानकारी दी है कि देहरादून से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आस्था स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए  जाएंगे. 29 को रवाना होकर सभी 30 की सुबह 10 बजे ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे. अयोध्या में रामलला के 30 31 जनवरी को दर्शन करने के बाद रामभक्त हरिद्वार के लिए 31 की शाम को पांच बजे तक लौट आएंगे. बलदेव पाराशर जो कि आरएसएस के प्रांत मीडिया संवाद प्रमुख हैं उन्होंने बताया है कि सभी सीटों को लेकर बुकिंग की गई है. सभी के लिए ट्रेन में एक जैसी सीटों की व्यवस्था की गई है. किसी रामभक्त में कोई भी अंतर नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर एंबुलेंस कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

रामलला के दर्शन
वहीं हाल ही में रामलला के दर्शन भक्त कर पाएं इसके लिए दो बसें शनिवार को रवाना की गईं. अमरोहा से अयोध्या के लिए पहली बस दोपहर में चली, वहीं, दूसरी बस को पीतल नगरी से शाम के समय रवाना करवाया गया. रोडवेज के अधिकारियों ने कहा है कि अयोध्या के लिए बसों को लखनऊ तक एक दिन के लिए चलाया गया था. हालांकि, मुख्यालय स्तर पर रोक को हटने के बाद एक बार फिर बसों का संचालन रोडवेज अफसरों ने शुरू किया है.

यह भी पढ़ें: बैतूल मध्य प्रदेश के यूनिक पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल में 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में एंजल सिंह ने प्राप्त किया दूसरा स्थान

No comments:

Post a Comment