Latest News

Sunday, November 12, 2023

इस दिवाली पर इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य, जानें मेष से लेकर मीन का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 नवंबर, दिन रविवार  है. ये दिन सूर्य जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


दीपावली पर जरूरतमंद बच्चों को प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बांटा मिठाई व खिलौना

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. फैमिली में सब अच्छा रहेगा. घर में मेहमानों का आना बना रहेगा. बच्चों के लिए दिन अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, आपको पेट से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. खानपान का ध्यान रखें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला  जुला रहेगा. कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है.  दिवाली पर पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. आज आपकी मुलाकात आपकी किसी पुराने मित्र से हो सकती है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक है. कामकाज बढ़िया है. सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं, फेस्टिव सीजन है ध्यान रखें.  किसी के साथ आज झगड़ा हो सकता है. यदि किसी प्रकार की कोई नई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आप धन का निवेश कर सकते हैं. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में यदि आप पैसा लगाते हैं तो उसमें भी आपको लाभ मिल सकता है. 

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. दिवाली पर नौकरी पेशा लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है. ऑफिस में किसी बात पर विवाद हो सकता है. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. दिवाली पर आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा. मां की सेहत आज थोड़ी खराब हो सकती है.

यह भी पढ़ें: दिवाली बाद घर से लौटना होगा मुश्किल, उत्तर प्रदेश-बिहार की 234 ट्रेनें रद्द, देखें Cancel Train की पूरी लिस्ट

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा चिंता वाला रहेगा. आज का दिन बाकी परिवार के लिए  अच्छा रहेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. जीवनसाथी की अच्छी सलाह आपको पैसे कमाने का नया जरिया देगी. लव लाइफ में रिश्ते मजबूत होंगे.

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. आज दिवाली के मौके पर परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.  व्यापार में आज का दिन थोड़ा सा नोक झोक वाला रहेगा.  पार्टनर के साथ में किसी बात को लेकरनोक झोंक  हो सकती है.दिवाली पर नई खुशियां मिलेंगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को कहीं से खुशखबरी मिल सकती है. लव लाइफ बढ़िया रहेगी.सेहत ठीक है आज के दिन. शाम को कहीं परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. 

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिवाली का दिन बढ़िया रहेगा.  आज कामकाज में रिश्तेदारों से आर्थिक मदद मिलेगी. छात्र आज खूब मजे करेंगे. सेहत बनाए रखने के लिए खानपान पर विशेष ध्यान दें. बेरोजगारों को नौकरी को लेकर अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: इन राशियों के जातकों का दिवाली से पहले दिन रहने वाला है ऐसे, पढ़ें आज का राशिफल

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आज कहीं धार्मिक कार्य में शामिल होने जा सकते है. आपको सर दर्द या माइग्रेन की शिकायत हो सकती है. इसलिए सेहत का ध्यान रखें. व्यापार में  उन्नति मिल सकती है. बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो आज आपको कोई अच्छा मौका मिल सकता है.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन हल्का सा थकान वाला रहेगा. शाम को पूजा में शामिल होंगे, अच्छा महसूस करेंगे. फेस्टिवल में खाने पीने का ध्यान रखें. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन की खबर मिल सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लगने का खतरा है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आपको धन लाभ हो सकता है. शाम को परिवार के साथ खूब इंजाय करेंगे. दिवाली पर नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. आज अटके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं.  आज के दिन आपको किसी बड़ी वस्तु से हाथ धोना पड़ सकता है. प्रेमी जातको के बारे में बात करें तो आपकी लव लाइफ में तनाव हो सकता है.

यह भी पढ़ें: फोन में झांकने भी दो यारो!

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. www.purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment