Latest News

Tuesday, November 28, 2023

इन राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहेगा मंगलवार, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

वाराणसी: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 27 नवंबर, दिन मंगलवार  है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है.  इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: गुरु नानक देव जी की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. कामकाज बढ़िया चलेगा, बस सेहत का ध्यान रखें और बाहर खा खाना खाने से बचें. 

वृष  राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा, दोपहर बाद लाभ हो सकता है.  सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. ऑफिस में दिन काफी व्यस्त रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आ सकती है. आज अपने गुस्से पर काबू रखें और किसी से झगड़ा नहीं करें, बात बढ़ सकती है. 

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.  कामकाज ठीक रहेगा. युवा वर्ग को मित्रों के साथ हुई गलतफहमी को दूर करने का आज मौका मिलेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन काफी व्यस्त रहेगा. नौकरीपेशा लोगों पर बहुत अधिक जिम्मेदारियां और काम का बोझ बढ़ सकता है. परिवार में सुख शांति रहेगी. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.  


सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा.  परिवार के साथ समय गुजारेंगे. आज कहीं पर पैसा निवशे कर सकते हैं, समय शुभ है.लव लाइफ अच्छी चलेगी, शाम को साथ में डिनर डेट पर जा सकते हैं.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है. इन जातकों को आज अपनी सेहत का ध्यान रखना है.  शेयर मार्केट में पैसा लगाएं तो अच्छे से सोचे और समझें. लव लाइफ में तनाव हो सकता है, ध्यान रखें बोलने से पहले. आज के दिन ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें, सेहत डाउन हो सकती है. 

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा.  महिलाओं के लिए दिन शानदार रहेगा, शॉपिंग करेंगी. छात्रों के लिए आज का दिन खूब मेहनत का है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग अलर्ट रहें हर सौदे में.  

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में आज का दबाव ज्यादा रहेगा. आज किसी को पैसे उधार देने से बचें, फंस सकते हैं. परिवार में किसी बात पर विवाद हो सकता है, जिसके कारण तनाव रहेगा.  किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के संसदीय जनसंपर्क कार्यालय पर एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने किया जनसुनवाई

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  आज इनको भाग्य का साथ मिलेगा. बच्चों के लेकर परेशान रह सकते हैं. बिजनेस में अच्छी इनकम होने के योग हैं.
कहीं पर निवेश कर सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें. लव लाइफ ठीक चलेगी.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए मंगलवार का दिन बढ़िया रहेगा. इस राशि के लोग आज खुश रहेंगे, नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है. पति-पत्नी के बीच रिश्ता मजबूत होगा. सेहत का ध्यान रखें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. बिजनेस बढ़िया चलेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है,लाभ हो सकता है. घर में कोई बीमार हो सकता है, सावधानी रखें. शाम को किसी रिश्तेदार या दोस्त का आना हो सकता है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. ये जातक और ऑफिस में कार्यस्थल पर काम भी करेंगे और मस्ती भी. इन जातकों को नौकरी में पदोन्नति के योग है. कोई वाहन खरीदने की सोच सकते हैं, समय शुभ है. सेहत ठीक रहेगी.

यह भी पढ़ें: गुरु पर्व का दिन किसके लिए रहेगा खास, पढ़ें कार्तिक पूर्णिमा के दिन क्या कहते हैं आपके सितारे?

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचलखबर  इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment