Latest News

Sunday, November 26, 2023

इस राशि के जातकों को हो सकता है धन लाभ, इस राशि वालें लव लाइफ में होंगे कामयाब, पढ़ें आज का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 26 नवंबर, दिन रविवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: विकास खण्ड के हाल या कमरों में नहीं अंकित होगा किसी संगठन का नाम, CDO ने जारी किया पत्र

मेष राशिफल- इस राशि के जातको का आज घरेलू जीवन को लेकर मन अशांत रहेगा. परिवार के सदस्य आपकी बात का मान रखेंगे. ऑफिस में परेशानियां हो सकती है. ससुराल पक्ष से भी मान सम्मान मिलता रहेगा. घरेलू उपयोग से बड़ी समस्या खत्म हो सकती हैं. महत्वपूर्ण निर्णय परिवार के सदस्यों से पूछकर लें. 

वृष राशिफल- इस राशि के जातको के आज खर्चे कम होंगे. लोगों के बीच आपका सम्मान और प्रतिष्ठा मिल पाएगा. व्यापार में बड़ा जोखिम उठाने की स्थिति पैदा हो सकती है. फिजूलखर्ची को कंट्रोल करें. लापरवाही के कारण आर्थिक संकट बढ़ सकता है.  संतान को लेकर चिंता बढ़ सकती है. 

मिथुन राशिफल- इस राशि के जातको के माता की सेहत खराब हो सकती है. पैसे बचाने में सफलता मिलेगी. आज थोड़ी मेहनत से बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में स्थानांतरण के योग हैं. आज का दिन प्रेम के प्रति शुभ संकेत लेकर आया है. किसी के प्रति वफादारी निभाना लाभ करा सकता है.  

कर्क राशिफल- इस राशि के जातको को आज अपने खान-पान और दिनचर्या पर विशेष ध्यान दें. लापरवाही बरतने से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. कामकाज में खुशी व सफलता मिल सकती है. जमीन-जायदाद से जुड़े मामले में परिवार में कुछ समस्याएं पैदा हो सकती है. वैवाहिक जीवन में सुधार आने के योग हैं. 

यह भी पढ़ें: विकसित भारत यात्रा कैम्प का जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम और नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने किया शुभारम्भ

सिंह राशिफल- इस राशि के जातक आज कम समय में अधिक पैसा काम पाएंगे. छात्र अपनी परीक्षा में आज सफल हो सकते हैं. हिम्मत और पुरुषार्थ दिखाने का दिन है. कीमती वस्तु खोने का डर है. करियर के लिए आज अधिक संघर्ष कर सकते हैं. आज आपको आत्मसम्मान का पूरा ध्यान रखना होगा. 

कन्या राशिफल- इस राशि के जातको को आज व्यापार में अधिक लाभ मिलेगा.  वाहन, मकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. माता से सहयोग मिलेने की संभावना है. असंतोष की भावना न रखें. आधा दिन दान-पुण्य में बिता सकते हैं. ऑफिस में काम को लेकर विशेष योगदान देने की जरूरत पड़ सकती है. 

तुला राशिफल- इस राशि के जातको को आज कठिनाइयों का सामना करना होगा. पसंदीदा वस्तु की आज खरीद कर सकेंगे. नया घर खरीदना आगे के लिए टाल दें. ऑफिस में किसी नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. किसी को कर्ज न दें. वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से काम करना होगा.  

वृश्चिक राशिफल- इस राशि के जातको को आज धैर्य से काम लेना होगा. मित्र की सलाह से काम सुधार सकता हैं. दूसरों की मदद करने से पीछे न हटें. आज छात्र किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. अचानक धन लाभ हो सकता है. आर्थिक जीवन से जुड़े बड़े फैसले सलाह के बाद ही करें. 

यह भी पढ़ें: इस राशि के जातकों को मिल सकता है धोखा, जानें सभी राशियों का राशिफल

धनु राशिफल- इस राशि के जातको के प्रेम संबंध में दूरी आएगी, इसे निर्णायक मोड़ पर लाने की कोशिश करें. घरेलू स्तर पर उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. मन में शांति महसूस करेंगे. संतान को लेकर चिंताएं हो सकती हैं. व्यापार में निवेश करने से बचना होगा, आज धन का नुकसान हो सकता है. 

मकर राशिफल- इस राशि के जातक आज कुछ महत्वपूर्ण कार्य करेंगे. बुरी संगत या नशे की लत से परेशानी बढ़ सकती है. फालतू खर्च में कमी ला सकते हैं. आज ऑफिस में काम कम हो जाएगा. पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाएं. पढ़ाई के लिए कुछ समय और देना होगा. धन को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें. 

कुंभ राशिफल- इस राशि के जातको का आज सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा. अनुभवी व्यक्ति के साथ व्यावसायिक कुशलता सबको दिखेगा. कार्यस्थल पर आपका मान-सम्मान बढ़ने का योग है. आपके सामने आपके शत्रु भी नतमस्तक हुए नजर आएंगे. काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. 

मीन राशिफल- इस राशि के जातको के लिए आज का दिन स्वास्थ्य के लिए खराब हो सकता है. माताजी से किए हुए वादों को पूरा करें. जिन्हें देख कर आपको हैरानी होगी. आपको आर्थिक स्थिति के लिए बजट प्लान करके चलना होगा.  साथी से किसी बात पर लड़ाई हो सकता है.आज आर्थिक लेन-देन के समय सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ें: बड़ागांव पुलिस ने मोबाइल फोन लूटकर भाग रहे चोर संदीप बिंद व सन्नी पटेल को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटा गया मोबाइल फोन व मोटरसाइकिल किया बरामद

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment