Latest News

Tuesday, November 7, 2023

इन राशि के जातकों के जीवन में आज का दिन 'अमंगलकारी', आएंगी कई समस्याएं, पढ़ें राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 7 नवंबर, दिन मंगलवार है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.



यह भी पढ़ें: मऊ कोचिंग डिपो में संरक्षा विभाग एवं एन.डी.आर.एफ.टीम द्वारा फुल स्केल मॉकड्रील का हुआ संयुक्त अभ्यास

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा.  सेहत का ध्यान रखें. आप किसी भी प्रकार के बाद विवाद में ना पड़े. अन्यथा, आपका कोई नुकसान हो सकता है. लव लाइफ ठीक चलेगी.  छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज कामकाज में भाग्य पूरा साथ देगा. सेहत का ध्यान रखें, बीमार हो सकते हैं. किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन बहुत ज्यादा मस्ती भरा रहेगा. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं. आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. आज आपके जीवन में कोई मंगल कार्य नहीं होगा.  ग्रहों की दशा के कारण आपके परिवार में कोई समस्याएं आ सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. गाड़ी चलाने में थोड़ा सा सावधानी बरते अन्यथा,आपसे कोई दुर्घटना हो सकती है. आज कानूनी मामलों में  फंस सकते हैं. नौकरी में आमदनी की बढ़ोतरी हो सकती है. जीवनसाथी को आपको पूरा साथ मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: कुछ करने भी दो यारो!

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. किसी भी तरह का कहीं पर कोई निवेश नहीं करें. आज ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. आज परिवार के लोग भी आपका मान सम्मान करेंगे.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. आज के दिन किसी से बोलने से पहले कई बार सोचें.  क्रोध न करें. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. परिवार में माहौल तनावमय रहेगा.

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. छात्रों की बात करें तो छात्रों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज के दिन अपने गुस्से पर नियंत्रण रखे.  वैवाहिक जीवन में थोड़ी सी समस्याएं आ सकती हैं, जिसके कारण आपका मन परेशान हो सकता है.  जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक गुजरेगा. परिवार में किसी बात पर आज कोई विवाद हो सकता है.  किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. आज ननिहाल की तरफ से कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. सेहत का ध्यान रखें. किसी से झगड़ा करने से बचें.

यह भी पढ़ें: वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग ने रोप-वे परियोजना के कार्य का किया निरीक्षण, शासन के निर्देशानुसार कार्य करने के दिये निर्देश

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  घर पर शाम को किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. दिन भर किसी न किसी काम में व्यस्त रहेंगे. आज सेहत का विशेष ध्यान रखेंपैरों के दर्द से संबंधित कोई समस्या हो  सकती है.  अटके काम आज पूरे हो सकते हैं.

मकर राशि: इस राशि के जातकों का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा. आपको किसी भी प्रकार की कोई टेंशन नहीं रहेगी.  छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है. ऑफिस और बिजनेस में काम में  अधिकता के कारण तनाव हो सकता है. राजनीति से जुड़े हो तो आपको बहुत अधिक मान सम्मान मिलेगा.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बाहर जाना पड़ सकता है. ऑफिस में दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी में कुछ परेशानी आ सकती है. छात्र मेहनत करके अपनी परीक्षाओं में सफल होंगे और अपने करियर में आगे बढ़ेंगे

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन शानदार रहेगा. आज के दिन सेहत का ध्यान रखें. बिजनेस ठीक रहेगा. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. पैतृक जमीन जायदाद के हिस्से को लेकर भी आपके घर में थोड़ा सा तनाव हो सकता है. नौकरी में आपकी तरक्की  हो सकती है. आपको ऊंचा पद मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: कानूडीह में अवैध प्लाटिंग पर चला वाराणसी विकास प्राधिकरण का पिला पंजा

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment