Latest News

Friday, November 3, 2023

इन राशियों के जातक सोच विचार कर बिजनेस में करें कोई फैसला, पड़ सकता है भारी, पढ़ें राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 3 नवंबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.



गंभीर फाइलेरिया रोगियों के आयुर्वेद उपचार के लिए वरदान बना आईएडी केंद्र

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन तनाव भरा रहेगा. नौकरी में परेशानियां आएंगी, धैर्य रखें. पैसे की दिक्कत हो सकती है.  सेहत को लेकर सावधान रहें. लव लाइफ ठीक ठाक चलेगी. बिजनेस में नुकसान हो सकता है.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन नरम रहेगा. छात्रों की पढ़ाई में रुचि रहेगी. इन जातकों को समाज में सम्मान मिलेगा. अटके काम पूरे हो   सकते है. सेहत नरम रह सकती है. गाड़ी चलाने समय सावधानी बरतें.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए कल का दिन ठीक नहीं रहेगा.  आपके स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर बात करें तो कल आप पेट के विकारों से बहुत अधिक परेशान रहेंगे. आप अपने खाने पीने का विशेष ध्यान रखें. संतान के शादी विवाह को लेकर आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. 

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचें. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कैण्ट पुलिस ने दुराचार के शातिर आरोपी अरमान कुरैशी को किया गिरफ्तार

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लोगों की बात करें तो ग्रहों की स्थिति ठीक ठाक है. ऑफिस में माहौल हल्का फुल्का रहेगा. दांपत्य जीवन व प्रेम संबंधों में यदि तनाव चल रहा है, तो इसे और हवा न दें. गाड़ी ध्यान से चलाएं, चोट लग सकती है.

कन्या - इस राशि के जातकों के लोग नौकरी करते हुए यदि नई नौकरी को ज्वाइन करने का विचार बना रहे हैं, तो आपके करियर के लिए यह एक अच्छा फैसला हो सकता है. यदि आप साझेदारी में बिजनेस करने जा रहे हैं, तो अपनी शर्तों को पहले से तय कर लें. कंपटीशन की तैयारी करने वाले युवा अध्ययन पर ध्यान केन्द्रित रखें, सफलता मिलने की संभावना है. 

तुला राशि : इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा.  सेहत का ख्याल रखें.  आज नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. संतान को लेकर आपका मनप्रसन्न रहेगा तथा आपके माता-पिता को लेकर आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है.

वृश्चिक राशि : इस राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. आज शाम को किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा और वह अपने करियर को लेकर बहुत अधिक सतर्क रहेंगे. वाहन चलाते समय थोड़ी सी सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ें: सिंधौरा पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी अभियुक्त आकाश कुमार को किया गिरफ्तार, कब्जे से अपहृता बरामद
 
धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आज आपके घर में बहुत अधिक खुशियां आएंगीजिसे आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आज अटका हुआ पुराना धन वापस मिल सकता है. नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. संतान के करियर को लेकर आपका मन प्रसन्न रहेगा.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम होगा.  बिजनेस में आज धन का लाभ भी हो सकता है.  शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगा सकते हैं, समय ठीक है. बाहर का खाना खाने से बचें. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा, हालांकि काम ज्यादा रहेगा. यदि आप किसी परेशानी में है तो आपके साथ संबंधी आपकी किसी प्रकार की मदद कर सकते हैं. संतान की सेहत को लेकर आपका मन थोड़ा सा विचलित रहेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें, सांस की परेशानी हो सकती है.

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों की बात करें तो छात्रों का मन अपनी पढ़ाई लिखाई में अच्छा लगा रहेगाजिससे उन्हें आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा. यदि किसी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी छात्र कर रहे हैं तो उनको उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. आज के दिन वाणी पर थोड़ा सा कंट्रोल करें, बात बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर पुलिस आयुक्त ने अधिकारीयों को किया ब्रीफ

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.



No comments:

Post a Comment