Latest News

Tuesday, November 28, 2023

अधिकारियों ने नहीं सुनीं फरियाद तो मुहल्लेवासी पढ़ने लगे हनुमान चालीसा

बलिया: बंदरों के आतंक से परेशान बलिया शहर के जापलीनगंज मोहल्ला के लोगों ने अनोखा विरोध शुरू किया है। मुहल्लेवासियों ने 'बलिया नगर पालिका सामने आओ, बंदरों से हमें बचाओ' का नारा लगाया। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। यहां रहने वाली संगीता जायसवाल बताती हैं कि मेरा घर गायत्री कालोनी वार्ड नंबर 16 में पड़ता है। बगल में स्कूल है। मोहल्ले के लोग बंदरों के आतंक से परेशान हैं। शनिवार को हमने कलेक्टर और नगर पालिका को ज्ञापन सौंपा।


यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी ने विदेशी मेहमानों के साथ नमो घाट पर किया देव दीपावली का शुभारंभ

संगीता जायसवाल बताती हैं कि हर दिन किसी न किसी को बंदर काट लेते हैं। जो स्वस्थ हैं। मजबूत हैं वो तो निकल जाते हैं। लेकिन बच्चों, बुजुर्गों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, क्योंकि बंदर परेशानी का सबब बने हुए हैं। कहा कि हमने डीएम व नगरपालिका के यहां गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अंतः हनुमान जी के शरण में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया, ताकि बंदरों से निजात मिले।

यह भी पढ़ें: उफ़! कितना सम्मान...!

बोली, डीएम व नगर पालिका से अनुरोध है कि इन बंदरों से निजात के लिए कोई उपाय किए जाएं। यहीं रहने वाली आव्या का कहना है कि खेलना, साइकिल चलाना, घर से निकलना मुश्किल हो गया है। हम लोग जब भी छत पर जाते हैं, बंदर आ जाते हैं। हनुमान जी हमारी रक्षा करें। कन्हैयालाल सोनी बताते हैं कि अब यह हमेशा की बात हो गई है। महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग विशेष दिक्कत में हैं। हम लोगों ने गली में हनुमान चालीसा पढ़ा, ताकि कोई रक्षा नहीं करेगा, किंतु हनुमान जी हमारे रक्षक होंगे। हम सभी ने मिलकर हनुमान जी को याद किया, ताकि हम लोगों को इन बंदरों से छुटकारा मिल जाय।

यह भी पढ़ें: इन राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहेगा मंगलवार, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

इस बावत डीएफओ विमल कुमार आनंद ने बताया कि अब बंदर जनता के साथ रहते-रहते आबादी में रहने के आदी हो गए हैं। शासन से आदेश भी है कि बंदरों की जिम्मेदारी नगर पालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत की है। सहयोग के लिए वन विभाग तत्पर है, जो मदद होगी दी जाएगी। अब देखने वाली है कि क्‍या जिला प्रशासन बंदरों को पकड़ पायेगा या फिर हनुमान चालीसा का कुछ असर होगा ?

यह भी पढ़ें: गुरु नानक देव जी की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक

No comments:

Post a Comment