Latest News

Friday, November 17, 2023

छठ पूजा पर सूर्य का राशि परिवर्तन, पढ़ें आज का राशिफल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 17 नवंबर, दिन शुक्रवार है. ये दिन लक्ष्मी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 17 नंवबर को सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर भी होगा. इस राशि में सूर्य की स्थिति बेहतर मानी जाती है. सूर्य अपनी कमजोर स्थिति से बाहर आ जाते हैं. सूर्य यहां बुध और मंगल के साथ विराजमान होंगे. 


यह भी पढ़ें: नगर आयुक्त ने अनुपस्थित पाये गयेकर्मचारीयों का एक दिन का मानदेय काटने का दिया निर्देश

मेष राशि: इस राशी के जातकों के लिए  दिन मध्यम रहेगा. आज ऑफिस में काम का बोझ बहुत ज्यादा हो सकता है. सेहत का ध्यान रखें. आपका व्यापार अच्छा चलेगा.  आज जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थान पर यात्रा करने का प्लान कर सकते हैं.

वृषभ राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज आपके पुराने अटके काम पूरे होंगे. परिवार में किसी प्रकार का कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. संतान की और से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. कहीं पर पैसे का निवेश करने से बचें. लव लाइफ ठीक है.

मिथुन राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. बिजनेस में कुछ तनाव आ सकता है. आज आपके ऑफिस में परेशानी होगी. आज गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है. आंखों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती हैं. पैसे की तंगी हो सकती है.

कर्क राशि: इस राशी के जातकों के लिए  दिन शानदार रहेगा. बिजनेस में आपको आर्थिक रूप से अधिक लाभ मिल सकता है. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगा सकते हैं, मुनाफा हो सकता है. किसी खास दोस्त से मुलाकात हो सकती है, जो अच्छी रहेगी. सेहत ठीक है, घर के बुजुर्गों का भी ध्यान रखें. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़ें: मोतियाबिंद के समस्त मरीजों का होगा निःशुल्क ऑपरेशन- सीडीओ हिमांशु नागपाल

सिंह राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. परिवार के साथ में बैठकर मौज मस्ती करेंगे. सेहत ठीक रहेगी. घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है . बच्चों के लिए दिन ठीक है. आज जीवनसाथी का भी आपको पूरा साथ रहेगा.  नौकरी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कन्या राशि: इस राशी के जातकों के लिए शुक्रवार का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रहेगा. सेहत को लेकर आप अपनी लापरवाही ना बरतें, बीमार हो सकते हैं. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा. अटके काम पूरे हो जाएंगे. बिजनेस में नफा नुकसान लगा रहेगा. आज मानसिक तनाव का सामना भी कर सकते हैं.

तुला राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला नहीं रहेगा. ऑफिस में माहौल अच्छा रहेगा. छात्र आज मेहनत करें, सफल होंगे. किसी भी तरह के निवेश से बचें. दोस्तों के साथ शाम को कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. व्यापार करने वाले जातक नया काम शुरू करने से पहले किसी बड़े की सलाह लें. सेहत का ध्यान रखें, गले में इन्फेक्शन या खराब से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है. जमीन जायदाद से संबंधित कोई विवादित मामले में जीत मिलेगी. लव लाइफ अच्छी रहेगी. 

धनु राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज बेरोजगारों को आज अच्छा अवसर मिल सकता है. किसी से विवाद करने से बचें, बात बढ़ सकती है. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सावधानी से भरा दिन रहेगा. किसी को पैसा आज उधार नहीं दें, फंस सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दिवालिया भाजपा के तीन सहारे : मोदी, मोदी और मोदी!!

मकर राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन उथल पुथल रहेगा. आज के दिन अपनी वाणी  पर नियंत्रण रखें.शाम को थकान होगी. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. आपके परिवार का पूरा साथ मिलेगा. सेहत नरम रहेगी.  किसी रिश्तेदार से कोई दुखद समाचार मिल सकता है. परिवार में तनाव रहेगा.

कुंभ राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के के लिए दिन अच्छा रहेगा, दोपहर बाद लाभ होगा. काम के चलते  किसी प्रकार की यात्रा करने पड़ सकती है. कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं.छात्रों के लिए दिन मेहनत का होगा. सेहत का ध्यान रखें.

मीन राशि: इस राशी के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. दोस्तों के साथ शाम को घूमने जा सकते हैं. सेहत के प्रति किसी प्रकार के लापरवाही ना बरतें, बीमार हो सकते हैं.  शाम के समय में घर पर किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के फाइनल में, 20 साल बाद आस्ट्रेलिया से भारत का होगा सामना...

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. पूर्वांचल खबर इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment