Latest News

Friday, November 3, 2023

तरया प्रधान के खिलाफ फिर लगा भ्रष्टाचार का आरोप

वाराणसी: विकास खण्ड चिरईगांव के तराया ग्राम सभा के वर्तमान प्रधान के खिलाफ उसी ग्राम सभा के दो लोगो ने बंजर की जमीन कब्जा करने और हैंड पंप रिबोर करने के नाम पर गबन का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी के यहां प्रार्थनापत्र दिया है।


यह भी पढ़ें: इन राशियों के जातक सोच विचार कर बिजनेस में करें कोई फैसला, पड़ सकता है भारी, पढ़ें राशिफल

आपको बता दें कि इससे पहले भी इसी ग्राम सभा के एक और व्यक्ति ने प्रार्थनापत्र दिया था लेकिन दबाव डालकर मामले को दबा दिया गया। लेकिन इस बार फिर प्रधान के खिलाफ प्रार्थनापत्र पड़ा है।


शिकायतकर्ताओं अवनेंद्र नाथ मिश्र और लल्लू गौड़ ने अपने शिकायती पत्र में जिलाधिकारी और उपजिलाधिकारी से इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान ने एक ही हैंडपंप के रिवोर के लिए एक ही आईडी पर 60 हजार रुपए निकाले है इसी तरह एक नही कई जगहों पर किया गया है। 

तो वही दूसरे शिकायतकर्ता ने उपजिलाधिकारी को दिए गए शिकायत पत्र में प्रधान के ऊपर बंजर की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए इसकी कानूनगो और लेखपाल से पैमाइश करवा कर उसे ग्राम सभा के विकास में लेने का अनुरोध किया है।


अब देखना यह है कि क्या यह मामला भी आगे बढ़ता है या फिर पिछली बार की तरह इस बार भी मामले को प्रधान अपने प्रभाव का दम दिखाते हुए दबा देते है।

No comments:

Post a Comment