Latest News

Monday, October 23, 2023

इन 3 राशियों के लिए शानदार रहेगा महानवमी का दिन, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

वाराणसी: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 अक्टूबर, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


यह भी पढ़ें: कच्चा बाबा इंटर कालेज के मैदान में 29 अक्टूबर को होने वाले क्षत्रिय महासभा को सफल बनाने के लिए निकाली गयी बाइक रैली

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. आज के दिन अपनी बात किसी से शेयर नहीं करें. मेष राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. कामकाज में अधिक लाभ दिलाएगा. 

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परिश्रम वाला रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा, दोपहर बाद मुनाफा हो सकता है. अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. महिलाएं खरीदारी करेंगी. सेहत का ख्याल रखें. नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की हो सकती है.

मिथुन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस में दोस्तों का साथ मिलेगा.  छात्रों के लिए दिन आज का दिन शुभ रहेगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. लव लाइफ ठीक रहेगी.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लोगों के लिए दिन मध्यम रहने वाला है. कामकाज ठीक रहेगा. ऑफिस में दिन अच्छा रहेगा. नई नौकरी का अवसर मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन भी हो सकता है. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है.

यह भी पढ़ें: अवैध निर्माण पर चला वाराणसी विकास प्राधिकरण का पिला पंजा

सिंह राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम  रहेगा. आज किसी दोस्त के साथ बाहर जा सकते हैं. कामकाज ठीक रहेगा. परिवार के साथ समय गुजारेंगे. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक दिखाई दे रहा है. आज  घर में खुशियों का माहौल रहेगा. समाज में सम्मान होगा. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन तनाव भरा रह सकता है.  आज अटके काम पूरे हो सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें, मौसमी बदलाव से बीमार हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर विवाद हो सकता है. 

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत नरम रह सकती है, ध्यान रखें. बाहर का खाना खाने से बचें. शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है.

यह भी पढ़ें: इस राशि वालों के सामने आ सकती है आर्थिक चुनौती, जानिए अपना दैनिक राशिफल

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज मध्यम रहेगा. आज पड़ोसी से विवाद हो सकता है, ध्यान रखें. काम में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. लव लाइफ ठीक चलेगी.

मकर राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों के लिए आज का दिन ठीक है, मेहनत करें. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. काम के  सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. आज का दिन धन लाभ दे सकता है। कार्यक्षेत्र में आज अधिकारी आपकी सराहना करेंगे। आज आप सांसारिक सुख सुविधाओं पर भी कुछ धन खर्च करेंगे।

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. परिवार में माहौल बना रहेगा. आज  रिश्तों में विश्वास कायम रहेगा. लाइफ पार्टनर के साथ अच्छी बनेगी. आपका व्यापार अच्छा चलेगा. राजनीति में रुचि रखने वालों को मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: बरेका में शहीदों की स्मृति में 64वां पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. purvanchalkhabar.co.in इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

No comments:

Post a Comment