Latest News

Tuesday, October 31, 2023

सौंफ के ये चमत्कारी उपाय दूर करेंगे सभी परेशानियां, ये वाला टोटका है बहुत कारगर

हर कोई सुखी रहना चाहता है लेकिन कड़ी मेहनत के बाद भी जीवन से परेशानियों का अंत नहीं होता है. ऐसे में कुछ ज्योतिष उपाय करके जीवन से जुड़ी परेशानियों को हमेशा के लिए दूर किया जा सकता है. इसी तरह से हम सौंफ के उपाय भी कर सकते हैं. इसके सरल और चमत्कारी उपाय बेहद सरल और लाभकारी भी होते हैं. घर में मौजूद सौफ से जुड़े कुछ आसान उपायों को कर सकते हैं. आइए इस बारे में जानते हैं. 


यह भी पढ़ें: मंडलायुक्त ने उप राष्ट्रपति के वाराणसी आगमन के संबंध में बैठक करके तैयारियों का जायजा लिया

लंबे समय से रुका हुआ काम शुरू नहीं हो पा रहा है या फिर पूरा नहीं हो पा रहा है, एक के बाद एक बाधाएं आ रही हैं तो आपको बुधवार के दिन जेब में एक हरा रुमाल रखना चाहिए और सौंफ खाकर ही घर से निकलना चाहिए. बिगड़े काम बनेंगे. सौंफ खाने वाले लोगों का शुक्र और चंद्र अच्छा होता जाता है. मिसरी के साथ या बिना उसके अगर खाएं तो ग्रहों की चाल तो अच्छी होगी ही इसके साथ ही एसिडिटी और जी मिचलाने जैसी परेशानियां भी दूर होंगी.

यह भी पढ़ें: अराजीलाइन, चोलापुर व मिसिरपुर सीएचसी के अधीक्षक से मांगा गया स्पष्टीकरण


बुध ग्रह बलशाली होता है

  • सौंफ के ज्योतिष उपायों में एक चमत्कारी उपाय ये भी है कि घर से किसी काम के लिए निकलने से पहले थोड़ी सी सौंफ खा लें. इससे व्यक्ति का मंगल ग्रह मजबूत होता है.
  • सौंफ का सेवन करने से बुध ग्रह बलशाली होता है जोकि बुद्धिप्रदाता ग्रह है. व्यक्ति अपने जीवन में हर एक कष्टों से बचकर निकल जाता है.
  • किसी भी महत्वपूर्ण काम को शुरू करने से पहले थोड़ी सी सौंफ और गुड़ को खा लें. इससे काम सिद्ध होने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है.
  • रात में  बुरे सपने आ रहे हैं तो सोने से पहले सिरहाने पर सौंफ की एक पोटली रख लें, बुरे सपने नहीं आएंगे. 
  • सौंफ का इस्तेमाल स्वाद और सुंगध के लिए किया जाता है लेकिन इसके कुछ उपाय करके जीवन को स्थिर और कार्यशील बनाया जा सकता है.  

डिस्क्लेमर: ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है, इसके तथ्यों की सटीकता और संपूर्णता के लिए www.purvanchalkhabar.co.in उत्तरदायी नहीं है.

No comments:

Post a Comment